-अचानक बढ़ी लूटपाट की घटनाओं से हांफी पुलिस

-संवेदनशील जगहों पर बढ़ाई जाएगी पुलिस पेट्रोलिंग

GORAKHPUR: शहर में लूटपाट बढ़ने से पुलिस हांफने लगी है। ताबड़तोड़ वारदातों के बीच हाइवे पर लुटेरों की सक्रियता से प्राब्लम खड़ी हो सकती है। शुक्रवार को हाइवे पर लूटपाट करने वाले बदमाशों को पुलिस ने अरेस्ट किया था। उनसे पूछताछ में कई जानकारी सामने आई है। पूर्व में जेल जा चुके बदमाशों का गैंग एक बार फिर हाइवे पर एक्टिव होने लगा है। पुलिस अधिकारियों कहना है कि हाइवे पर लूटपाट करने वाले बदमाशों के गैंग पर नजर रखी जाएगी। नए गैंग पर शिकंजा कसने की कार्रवाई होगी।

शुक्र है पकड़ लिया, वरना करते परेशान

शुक्रवार को शहर से सटे हाइवे पर दो वारदातें हुई। बेलीपार एरिया के बाघागाड़ा में सरेशाम तीन बदमाशों ने राहगीरों से लूटपाट की। उनका मोबाइल और नकदी छीनकर भाग गए। सूचना पर एक्टिव हुई पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ लिया। पूछताछ में पुलिस को कई जानकारी मिली। दूसरी घटना कुसम्हीं जंगल में हुई थी। कार सवार डॉक्टर से लूटपाट के बाद एक्टिव हुई पुलिस ने जांच की तो मामले को फर्जी बताया गया। दोनों बदमाशों के पकड़े जाने से पुलिस ने राहत की सांस ली है। पूर्व में हाइवे पर लूटपाट की कई वारदातें हो चुकी हैं। हाइवे पर लूटपाट में नौ बदमाशों का गैंग चिह्नित किया गया था। बेलीपार में पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ करके उनके किसी अन्य गैंग से जुड़े होने के संबंध में पुलिस जांच कर रही है।

चौरीचौरा का गैंग था एक्टिव, गिरफ्तारी से मिली राहत

गोरखपुर लखनऊ हाइवे पर जगदीशपुर के कोनी मोड़ से लेकर सहजनवा जीरो प्वाइंट तक बदमाशों का गैंग एक्टिव था। 2016 में हाइवे पर आधा दर्जन से अधिक वारदातें सामने आई। राह चलते ट्रक वालों पर हमला कर उनके ट्रक लूटने, ट्रक पर लदे सामान को लूटकर फरान हो जाने, बाइक सवार राहगीरों को डंडा मारकर गिरा देने सहित कई घटनाओं में अलग-अलग के गैंग के बदमाशों को पुलिस ने अरेस्ट किया। चौरीचौरा के नौ बदमाशों का गैंग हाइवे पर बाइक सवारों को निशाना बनाता था। इस गैंग ने ताबड़तोड़ 17 लूट और दो डकैती की की थी। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि इस गैंग कुछ बदमाश जमानत पर बाहर है। उन्हीं ने नए लोगों संग मिलकर अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

हाल के दिनों में हुइर् घटनाएं

23 मार्च : बेलीपार एरिया के बाघागाड़ा फोरलेन पर बाइक सवार राहगीरों से नकदी और मोबाइल की लूट

23 मार्च: चौरीचौरा एरिया के रेलवे स्टेशन पर महिला की चेन लूटकर बदमाश भागा, पुलिस कर रही तलाश

22 मार्च : बांसगांव दुर्गा मंदिर से दर्शन करके लौट रही युवती के गले से बाइक सवार बदमाश ने चेन लूटी

21 मार्च: चौरीचौरा के भोंपा बाजार ज्वेलरी शॉप में लूटपाट, 12 लाख रुपए की रंगदारी मांगी

21 मार्च: गगहा एरिया के रियाव के पास प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी से 70 हजार रुपए की लूटपा

वर्जन

संवेदनशील जगहों पर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। रात में पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। रैंडम चेकिंग के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करने को कहा गया है। पूर्व में हुई घटनाओं में शामिल रहे बदमाशों पर पुलिस नजर रखेगी। जमानत पर छूटने वाले शातिरों के गतिविधियों की निगरानी की जाएगी।

शलभ माथुर, एसएसपी