-खाकी वर्दी में रोका बियर शॉप मालिक को

-80 हजार रुपये और मोबाइल फोन छीना

ALLAHABAD: खाकी ड्रेस में दिखने वाला हर शख्स पुलिस वाला नहीं होता। रात में आपको पुलिस की वर्दी में दिखने वाला शख्स लुटेरा भी हो सकता है। बुधवार रात बियर की दुकान के मालिक पवन पांडेय को पुलिस वाला बनकर लुटेरों ने रोका और पीटते हुए सिविल लाइंस में क्लाइव रोड पर ले आए। तलाशी के नाम पर उसकी जेब में रखे 80 हजार रुपये निकाल लिए गए और महंगा मोबाइल फोन छीन लिया गया।

लौट रहा था दुकान से

पुलिस की वर्दी में लुटेरे पवन को बुधवार रात क्ख् बजे कुंदन गेस्ट हाउस के पास मिले। वह सोहबतियाबाग में अपनी दुकान बंदकर 80 हजार रुपये कैश लेकर सेल्समैन गंगाराम के साथ अल्लापुर स्थित घर जा रहे थे। एक युवक खाकी वर्दी में था और उसने कमर में पिस्टल लगा रखी थी। दूसरे ने खाकी पैट और लाल रंग की टीशर्ट पहनी थी। पहले तो दोनों ने उसकी तलाशी ली फिर अर्दब देते हुए कहा कि तुम्हारी बहुत शिकायत है। जार्ज टाउन थ्ाने चलो।

अपनी बाइक पर बैठाया

वर्दीधारी युवक ने कॉलर पकड़कर उसे अपनी बाइक पर बैठा लिया। पवन की बाइक को लेकर गंगाधर चलने लगा तो उसे धक्का देकर गिरा दिया गया। वर्दी वाले उसे कर्नलगंज, कटरा, पीडी टंडन रोड, पुलिस लाइन होते हुए क्लाइव रोड पर जीएचएस के पास पहुंचे। पवन ने बताया कि फिर से उसकी तलाशी ली जाने लगी तो उसने विरोध किया। इस पर वर्दी पहने युवक ने उसे थप्पड़ मारा और दूसरे युवक ने पीछे से पकड़ लिया। उसकी दोनों जेबों में रखे 80 हजार और मोबाइल फोन निकाल लिया। वह शोर मचाता रहा लेकिन मदद को कोई नहीं पहुंचा।

सिविल लाइंस में हुई एफआईआर

कुछ ही देर में सिविल लाइंस थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पवन ने सिविल लाइंस में ही मारपीट, लूट की एफआईआर दर्ज करवा दी। वर्दी वाले गुंडों के बारे में पुलिस कोई जानकारी नहीं जुटा सकी है। हो सकता है लूट करने वाले असली पुलिस वाले हों लेकिन पड़ताल ठप पड़ी है। पवन ने बताया कि पुलिस की वर्दी में मिले युवकों के पास सफेद रंग की बाइक थी। नंबर प्लेट पर पीतल से कुछ लिखा था। वह ठीक से नंबर भी नहीं देख पाया।