-एसएसबी जवान के बाइक की डिक्की से उड़ाई नकदी

-जिले में दो घटनाओं से पुलिस के पेशानी पर आया बल

GORAKHPUR: जिले में सक्रिय बदमाशों के गैंग ने दो जगहों पर वारदात की. चौरीचौरा में बाइक की डिक्की तोड़कर एसएसबी जवान का एक लाख 92 हजार रुपए उड़ा दिया. बड़हलगंज कस्बे में बाजार करने जा रहे व्यापारी के कपड़ों पर गंदा लगे होने की बात कहकर बदमाश चार लाख 80 हजार रुपए लेकर फरार हो गए. बड़हलगंज के पहले बैंक रोड पर ठीक इसी अंदाज में घटना हुई थी. पुलिस का मानना है कि दोनों वारदातों में एक ही गैंग के लोग शामिल हैं.

बाइक की डिक्की से एक लाख 92 हजार ले भागे

एसएसबी जवान के बाइक की डिक्की से बदमाशों ने एक लाख 92 हजार रुपए उड़ा दिए. घटना शनिवार दोपहर करीब तीन बजे चौरीचौरा के डुमारी खास, बसंत टोला के पास हुई. एसएसबी जवान अपने एकाउंट से पैसा निकालकर घर लौट रहा था. जवान की सूचना पर पुलिस जांच में जुटी है. डुमारी के बसंत टोला का नागेंद्र पासवान एसएसबी में तैनात है. छुट्टी पर आए नागेंद्र को रुपए की जरूरत पड़ गई. दोपहर करीब 12 कबजे वह सोनबरसा स्थित बैंक की ब्रांच पर पहुंचा. अपने एकाउंट से रुपए की निकासी करके डिक्की में रख लिया. बाहर गेट पर बाइक खड़ी करके वह भीतर चला गया. थोड़ी देर बाद लौटा तो डिक्की टूटी देखकर उसके होश उड़ गए. लाल रंग की बाइक का सुराग मिलने पर पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.

बड़हलगंज कस्बे में कॉलेज तिराहा के पास बिजनेसमैन के कपड़े पर गंदा फेंककर बदमाश चार लाख नकदी लूट ली. घटना के बाद जालसाजों के एक साथी ने रुपए लेकर फरार हुए बदमाश की तलाश के बहाने अपनी बाइक पर बैठा लिया. 15 मिनट तक इधर-उधर घुमाने के बाद रास्ते में छोड़कर वह भी फरार हो गया. शनिवार दोपहर 10 बजे वह एक झोले में चार लाख 80 हजार रुपए लेकर बाजार करने निकले. मझगांवा से टेंपो पकड़कर वह कालेज तिराहे पर पहुंचे. वहां से पैदल ही बाजार में जा रहे थे. तभी पीछे से आए बाइक सवारों ने बताया कि कपड़े पर गंदा लगा हुआ है. सुरेंद्र की नजर पास में हैंडपंप की ओर गई. वह झोला रखकर कपड़ा साफ करने में लगे. तभी भूमि पर रखा झोला लेकर बदमाश फरार हो गए.