-राजघाट पुल के पास छह बदमाशों ने सरेराह ज्वेलर से 14 लाख के गहने लूटे

-जान बचाने के लिए मकान में छिप गया राजू

GORAKHPUR: गोरखपुर एक तरफ गोरखपुर क्राइम कंट्रोल होने का दावा कर रही है वहीं, बदमाश लूट कर लोगों में अपना दहशत फैला रहे हैं। पिछले छह दिनों में शहर में पांच लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। सोमवार शाम भी दो बाइक सवार छह बदमाशों ने सरेराह ज्वेलर को लूट को लिया। तमंचा दिखाकर ज्वेलर के पास से 14 लाख रुपए कीमत की ज्वेलरी और 70 हजार रुपए नकदी लेकर बदमाश फरार हो गए। बदमाशों से बचने के लिए ज्वेलर को सड़क किनारे मकान में छिपना पड़ा। बदमाशों के भागने पर पीडि़त ने परिजनों के साथ पुलिस को सूचना दी। वारदात की सूचना पाकर एसएसपी शलभ माथुर, एसपी सिटी विनय कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। शुरुआती जांच में पुलिस ने वारदात को फर्जी बताया। लेकिन बाद में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

रोजाना गहनों संग लौटता था ज्वेलर

राजघाट, तुर्कमानपुर मोहल्ला निवासी राजू वर्मा ने एकला बाजार में श्रृंगार ज्वेलर्स नाम से दुकान खोली है। वह रोजाना दुकान बंद कर चोरी के डर से गहने लेकर घर चले आते हैं। सोमवार शाम करीब साढ़े पांच बजे दुकान बंद करके राजू ने साढ़े चार सौ ग्राम सोने के गहने, 70 हजार रुपए नकदी झोले में रखकर बाइक में टांग लिया। करीब छह बजे वह बाइक लेकर राजघाट पुराना पुल और दुर्गा मंदिर के बीच पहुंचे। तभी दो बाइक सवार छह बदमाशों ने राजू को ओवरटेक कर रोक लिया।

बदमाशों ने धक्का देकर गिराया, तमंचा सटाया

राजू के बाइक रोकते ही धक्का देकर बदमाशों ने गिरा दिया। वह उठा तो दो बदमाश तमंचा तानकर खड़े हो गए। बदमाशों की नीयत भांपकर राजू सड़क किनारे मकान में जाकर छिप गया। तभी मौका पाकर बदमाश उनकी बाइक लेकर शहर की ओर फरार हो गए। बदमाशों के जाने पर ज्वेलर ने अपने परिजनों को वारदात की सूचना दी। शाम करीब सात बजे राजू के बड़े भाई अशोक वर्मा ने सौ नंबर पर काल किया। लूट की सूचना से पुलिस हरकत में आ गई।

एसएसपी ने क्राइम ब्रांच को सौंपी जांच

वारदात की जानकारी पर एसएसपी, एसपी सिटी सहित भारी पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस अधिकारियों ने राजू से बात कर घटना की जानकारी ली। राजू ने बताया कि बाइक में बंधे झोले में साढ़े चार सौ ग्राम सोने की ज्वेलरी थी। उनकी कीमत 14 लाख रुपए से अधिक बताई। साथ ही बिक्री के 70 हजार रुपए होने का दावा भी किया। करीब एक घंटे बाद वारदात की सूचना देने को लेकर पुलिस ने ज्वेलर पर संदेह भी जताया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने बेलीपार पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच को मामले की जांच सौंप दी। बदमाशों के हुलिया के आधार पर नौसढ़ चौराहे से लेकर टीपी नगर तक सीसीटीवी फुटेज की खंगालने में पुलिस जुटी रही। देर रात नौसढ़ चौकी पर पहुंचे एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी भी मामले की तह तक पहुंचने का प्रयास किया। इस दौरान यह भी सामने आया कि घटनास्थल बहरामपुर दक्षिणी में हुई है। इसलिए तिवारीपुर के इंस्पेक्टर भी पूछताछ करने पहुंचे।

हाल में हुई लूट की वारदातें

29 अप्रैल 2018: शाहपुर एरिया के नीनाथापा में महिला पूनम शुक्ला की चेन लूटकर बदमाश भागे

27 अप्रैल 2018: रोडवेज बस में सवार रक्षा मंत्रालय के रिटायर अधिकारी के बैग से गहने, नकदी चोरी

26 अप्रैल 2018: गुलरिहा एरिया में टेंपो सवार युवक से बदमाशों ने 42 हजार रुपए और सामान लूटा।

25 अप्रैल 2018: हरसेवकपुर नंबर दो में बाइक सवार युवक से बदमाशों ने चेन लूटी।

वर्जन

पीडि़त से बातचीत करके घटना की जानकारी ली गई। मामले की छानबीन चल रही है। वारदात के पर्दाफाश के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

शलथ माथुर, एसएसपी