चिलुआताल की घटना

- चिलुआताल एरिया में हुई घटना, लुटेरों ने तमंचे के बट से मारकर किया घायल

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया में बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक ईट भट्ठा कर्मचारी से 1.29 लाख रुपए लूट लिए। इस दौरान लुटेरों ने उसे तमंचा के बट से मारकर घायल कर दिया। रुपए से भरा थैला बचाने के चक्कर में कर्मचारी चलती ऑटो से रोड पर गिर गया। बदमाश आराम से रुपए लेकर फरार हो गए। सरेआम हुई लूट के बावजूद पब्लिक को भी विरोध का साहस न हुआ। तमंचा देखकर सब पीछे हट गए। पुलिस ने लूट का केस दर्ज कर लिया है।

कर्मचारियों को देना था वेतन

झारखंड के लोहरदग्गा, सेनहा का रहने वाला बालेश्वर अहिरौली में ब्रजेश यादव के ईट भट्ठे पर काम करता है। त्योहार करीब आने पर मालिक ने कर्मचारियों का हिसाब किया तो बालेश्वर को 40 हजार, सुशील को 49 हजार, प्रियंता को 40 हजार और सीतामुनि को 49 हजार रुपये मिले। बालेश्वर अपने और साथियों के रुपए घर भेजने के लिए बुधवार को गोरखनाथ स्थित बैंक ऑफ इंडिया गया था। बैंक कर्मचारियों ने एक दिन में अधिकतम 49 हजार रुपए ही जमा करने की बात कहते हुए बाकी रुपये कल जमा करने को कहा। सीतामुनि के 49 हजार रुपए जमा करने के बाद बालेश्वर 1.29 लाख रुपए थैले में रखकर टेंपो से भट्ठे पर लौट रहा था। चिउंटहा पुल के पास बाइक से आए बदमाशों ने अपनी गाड़ी टेंपो के बगल में लगा दी। बदमाश बालेश्वर का थैला छीनने लगे। थैला न छोड़ने के चलते बालेश्वर चलती टेंपो से गिर पड़ा। बदमाशों ने उसे थैला छोड़ने की धमकी दी लेकिन वह नहीं माना। इसके बाद बदमाशों ने तमंचे के बट से उसके सिर पर हमला कर घायल कर दिया। इसके बाद रुपए से भरा थैला लेकर पीपीगंज एरिया की ओर फरार हो गए।

ऑटो वाले ने पहुंचाया थाने

बदमाशों के जाने के बाद टेंपो ड्राइवर ही बालेश्वर को लेकर जंगल कौडि़या पुलिस चौकी पर पहुंचा और उसे उतारकर आगे निकल गया। बालेश्वर ने जंगल कौडि़या पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद चौकी इंचार्ज ने चिलुआताल एसओ को इसकी जानकारी दी। चिलुआताल पुलिस ने कर्मचारी से तहरीर लेकर केस दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है। पुलिस का दावा है कि हमलावर जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

बॉक्स

देखती रह गई पब्लिक

बदमाश ऑटो से सटाकर बाइक आगे बढ़ाते रहे। इस दौरान रुपए के थैली छीनने में लगे रहे। कर्मचारी थैली को अपनी तरफ खींचता और बदमाश अपनी तरफ। न तो ऑटो में बैठे लोगों को विरोध का साहस हुआ और न ही रास्ते में यह सब देख रहे राहगीरों को। बदमाश तमंचा लहराते हुए लूट की वारदात को अंजाम देने में लगे रहे। थैली नहीं छोड़ने के कारण कर्मचारी ऑटो से बाहर गिर गया। इसके बाद सबके सामने उसे तमंचा के बट से मारकर बदमाश रुपए लेकर निकल गए। पब्लिक तमंचा देखकर इतनी डर गई कि विरोध नहीं किया। इसके बाद ऑटो चालक ने ही मदद की और कर्मचारी को बैठाकर जंगल कौडि़या थाने पहुंचाया।

वर्जन

मामले की छानबीन कराई जा रही है। जल्द ही बदमाश पकड़ लिए जाएंगे।

- डीएन शुक्ला, सीओ, गोरखनाथ