-एसएसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में किया लूट कांड का खुलासा

-अपाहिज राम अधार और मनीष अरेस्ट, मास्टर माइंड वांटेड

ALLAHABAD: ब् जून ख्0क्फ् को सिरसा में हुए बनवारी लाल सेठ और मिश्री लाल सेठ के यहां लूट केस का सैटरडे को पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया। एसएसपी दीपक कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि दिवाकर मिश्रा ने इस लूट को अंजाम दिया था। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से दिवाकर के साथी राम अधार और मनीष को अरेस्ट किया है। उनके पास से म्भ् हजार रुपए और तमंचे मिले हैं। पुलिस मास्टर माइंड दिवाकर और उसके साथियों की तलाश में जुट गई है।

सीसीटीवी में दिख रहा युवक

पुलिस ने बताया कि राम अधार बहरिया का और मनीष थरवई एरिया के रहने वाले हैं। लूट के लिए दिवाकर ने प्लानिंग किया था। बाइक से पहुंचे थे और लूट की घटना को अंजाम देकर भाग निकले थे। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से उन्हें ट्रेस किया। पुलिस का दावा है कि दोनों दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे में बदमाशों की हरकतें कैद हो गई थीं। जिसमें साफ दिख रहा है कि नकाबपोश बदमाशों ने घटना को कैसे अंजाम दिया। इस फुटेज में एक युवक सारा ज्वैलरी लेकर एक बैग में भर रहा है। उस दौरान सभी बदमाशों के चेहरे पर नकाब था। लेकिन बाद में भागने के दौरान एक युवक के चेहरे से नकाब हट जाता है। वह कोई और नहीं बल्कि राम अधार ही है, ऐसा पुलिस का दावा है। पकड़े गए आरोपियों में मनीष झूंसी में दस साल पहले लूट के केस में जेल जा चुका है। जबकि राम अधार लंगड़ा होने के बाद भी बाइक चलाने में एक्सपर्ट है।

-राम अधार ने जिस व्यक्ति को ज्वैलरी बेची हैं वहां से पुलिस रिकवरी करने में जुटी है। इस गैंग का मास्टर माइंड दिवाकर है जिसके पास सबसे ज्यादा माल था। सभी के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जा रही है।

दीपक कुमार

एसएसपी

कई सवालों के जवाब अभी बाकी

पुलिस ने इस केस का खुलासा कर दिया लेकिन प्रेस कांफ्रेंस में लूट से जुड़े कई सवालों के जवाब पुलिस नहीं दे पाई। पांच सवालों के जवाब मिलने अभी बाकी है।

क्-पुलिस ने कहा राम आधार ने ही लूट का माल बैग में भरा है जबकि उस वक्त किसी ने लूट में किसी लंगड़े होने की बात नहीं की

ख्-पुलिस ने कहा कि दिवाकर समेत पांच बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया जबकि वहां पर बाइक से दर्जनों नकाबपोश बदमाश वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे।

फ्-भ्0 लाख रुपए से ज्यादा की ज्वैलरी लूटी गई थी फिर पुलिस ज्वैलरी क्यों नहीं रिकवर कर सकी।

ब्-अगर बदमाशों ने ज्वैलरी की शॉप पर माल बेची है तो उसे अब तक क्यों नहीं अरेस्ट किया जा सका

भ्-कैसे संभव है कि कोई बदमाश एक साथ लूट करने जाए और अपने साथ वालों के बारे में उसे कोई जानकारी न हो