सर्राफा व्यापारी से लूटी हुई नकदी व जेवर बरामद, एक गिरफ्तार

लूट करके आरोपी पहुंच गया कानपुर में साले के पास

पुलिस ने आरोपी ड्राइवर के साले को किया गिरफ्तार

Meerut. देहली गेट पुलिस ने सर्राफा व्यापारी के साथ लूट करने वालेड्राइवर के साले को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से व्यापारी से लूटे हुए सात लाख रुपये, 43 किलो चांदी के जेवर समेत एक कार बरामद की. यह जानकारी एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने प्रेसवार्ता में दी. हालांकि, मुख्य आरोपी पुलिस के हाथ नहीं आया.

दो दिन पहले मामला दर्ज

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि सर्राफा बाजार में संजय अग्रवाल का शिवम ज्वैलर्स के नाम से शोरूम है. वह गत 26 जुलाई को नील गली सर्राफा बाजार से ड्राइवर सुनील कुमार उर्फ बिट्टू के साथ कार से अपने साथ 43 किलोग्राम की चांदी के जेवरात व 19 लाख रूपये लेकर मेरठ से दिल्ली चांदनी चौक के लिए गये थे. चांदनी चौक पहुंचने के उपरांत व्यापारी का ड्राइवर सुनील कुमार उर्फ बिट्टू अपने मालिक व्यापारी संजय अग्रवाल की कार व उसमें रखे 43 किलोग्राम चांदी के जेवरात व 19 लाख रूपये नकद लूटकर फरार हो गया. इसके बाद उसने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया. इसके बाद पीडि़त व्यापारी ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया लेकिन दिल्ली पुलिस ने कोई मदद नहीं की. इसके बाद पीडि़त ने देहली गेट थाने में ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

सर्विलांस के जरिए पकड़ा

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि देहली गेट थाने में मुकदमा दर्ज होते ही देहली गेट पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. इसके बाद ड्राइवर के फोन को सर्विलांस पर लगा दिया गया. उसके घर व अन्य परिवार के सदस्यों के घर पर दबिश डाली गई. पुलिस को ड्राइवर की आखिरी लोकेशन कानपुर में मिली. पुलिस ने कानपुर में सर्विलांस के जरिए गंगागंज थाना महाराजपुर स्थित एक मकान में दबिश डाली. पुलिस की दबिश से ड्राइवर सुनील दीवार कूदकर फरार हो गया. पुलिस ने उसके साले राहुल को दबोच लिया. उसके कब्जे से पुलिस ने सात लाख रुपये व 43 किलो चांदी के जेवर व कार बरामद की.

तलाशी थी जमीन

राहुल ने बताया कि उसका जीजा कानपुर में कारोबार करने के लिए जमीन की तलाश कर रहा था. उसका इन रूपयों से जमीन खरीदने का इरादा था.