आपको सजना-संवरना होता है तो आप कहां जाते हैं? आपका जवाब होगा ब्यूटी पार्लर. आज मुरली मनोहर कृष्ण कन्हैया का बर्थ डे है. कन्हैया भी सजने-संवरने के लिए के ब्यूटी पार्लर जा पहुंचे हैं. आपको हैरानी हो रही है. तो चलिए आपको ले चलते हैं भगवान श्रीकृष्ण के ब्यूटी पार्लर में, जहां नटखट कन्हैया का भव्य श्रृंगार किया जा रहा है.

खास है ये parlourLord Krishna beauty parlour
अगर आपको भी अपने भगवान श्रीकृष्ण को हैंडसम बनना है तो उनको ले जाइए गीतानगर के इस अनूठे ब्यूटी पार्लर में. जी हां, यहां वो सबकुछ अवेलेबल है ठाकुर जी के लिए, जिससे आपके गोपाल लगेंगे सबसे ब्यूटीफुल. ब्यूटी पार्लर की ओनर अंजलि खंडेलवाल बताती हैं कि उनके पार्लर में भगवान के लिए स्पेशल फेस पैक अवेलेबल है. ये चंदन, केसर, मुल्तानी मिट्टी, गुलाब जल और अष्टगंध समेत कई जड़ी बूटियों से बाल गोपाल का श्रृंगार करती हैं.

दूर-दूर से आते हैं बाल गोपाल
अंजलि के पार्लर में सिटी के डिफरेंट एरियाज के बिजनेसमैन, हाउस वाइव्ज, ट्रस्ट के अलावा दूसरी सिटीज जैसे मेरठ, गाजियाबाद, उन्नाव, लखनऊ, इलाहाबाद, आगरा, बनारस और यहां तक कि भोपाल से भी लोग अपने बाल कृष्ण को सजाने-संवारने यहां लाते हैं. संडे को बिजनेसमैन आरके चंदानी अपने बाल गोपाल को यहां लेकर पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि वो हर साल अपने ठाकुरजी को सजाने के लिए यहीं लाते हैं.

Lord Krishna dressesकई तरह की dresses
ब्यूटी पार्लर में लड्डू गोपाल के लिए कई तरह की ज्वेलरी और ड्रेसेज भी हैं. अंजलि कहती हैं कि भगवान की डेली ड्रेसेज के साथ ही कई तरह की वर्क वाली ड्रेस भी अवेलेबल हैं. इनमें गोटा पत्ती वर्क, व्हाइट स्टोन वर्क, रेशम वर्क समेत कढ़ाई की हुई ड्रेसेज मौजूद हैं. अगर ज्वेलरी की बात करें तो कई तरह के मुकुट, माला, कड़े, पायल, बांसुरी और तिलक भी मौजूद है.

20 से 2500 रुपए तक
नटखट कृष्ण को सजाने के लिए आप 20 रुपए से 2500 रुपए तक खर्च कर सकते हैं. अंजलि बताती हैं कि 20 रुपए में भगवान की सिंपल ड्रेस है. इससे ऊपर बढऩे पर ड्रेसेज में कई तरह की वैराइटी है. 2500 रुपए में डायमंड ज्वैलरी और गोटापत्ती वाली ड्रेस में भगवान को तैयार किया जाता है.

Special झूला भी
ब्यूटी पार्लर में लड्डू गोपाल के लिए स्पेशल झूला भी है. लकड़ी के बने झूले में नक्काशी की गई है. भगवान को इसमें किसी तरह की प्रॉब्लम न हो इसके भी स्पेशल अरेंजमेंट्स किए गए हैं.  ब्यूटी पार्लर में अभी तक करीब 75 से अधिक लड्डू गोपाल तैयार हो चुके हैं.ये सबकुछ है available

Anjali KhandelwalDresses lord KrishnaJewellery for lord Krishna
चिकेन के कपड़े की ड्रेस                         मोती का मुकुट          
गोटा पत्ती वर्क ड्रेस                               पायल
व्हाइट स्टोन वर्क ड्रेस                            बांसुरी
रेशम वर्क ड्रेस                                    माला
नॉर्मल डे्रस                                      कड़े

"मैं कई सालों से भगवान श्रीकृष्ण को सजा रही हूं. जन्माष्टमी पर हर बार कोशिश करती हूं कि लड्डू गोपाल को नया लुक दिया जाए. इस बार श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर कान्हा को ब्यूटीफुल बनाने के लिए फेस पैक तैयार किया है."
-अंजलि खंडेलवाल, कान्हा की ब्यूटीशियन

Reported by Manoj Khare