-मीरगंज में पिता ने बेटी को जंजीरों से बांधा

-बेटी किसी तरह छूटकर जंजीर के साथ पहुंची थाने

bareilly@inext.co.in

BAREILLY : मीरगंज में एक युवती को प्यार करने की तालिबानी सजा दी गई. युवती के पिता ने उसे पैरों में जंजीर बांधकर घर के अंदर बंधक बना दिया और उसकी दूसरी जगह शादी करने की तैयारी शुरू कर दी. युवती किसी तरह थर्सडे रात बंधन से मुक्त होकर जंजीर के साथ मीरगंज थाना पहुंच गई और आप बीती पुलिस को बताई. आरोप है कि इसके बावजूद पुलिस ने उसके पैर से जंजीर नहीं निकाली और उसे रात भर थाने में बैठाया रखा. जब मामला अधिकारियों के पास पहुंचा तो फिर सीओ ने युवती से पूछताछ की और एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.


3 वर्ष से प्रेम संबंध

मीरगंज कस्बा की रहने वाली युवती को पड़ोस में रहने वाले युवक से प्यार हो गया. दोनों करीब 3 वर्ष से एक दूसरे से मोबाइल पर बात करते हैं और छिप छिप कर मिलते थे. कुछ दिनों पहले घरवालों को इसकी भनक लग गई तो दोनों के प्यार पर पाबंदी लगा दी गई. घरवालों ने युवती के लिए रिश्ता तलाशना शुरू कर दिया और फिर रिश्तेदारी में ही शादी तय कर दी गई. जब इसकी भनक युवती को लगी तो उसने शादी से इनकार कर दिया तो घरवालों ने उसे बंधक बना दिया. उसके पैरों में जानवरों को बांधने वाली मोटी जंजीर डाल दी और उसे प्रताडि़त कर जबरन शादी का दवाब बनाया जाने लगा.


थाने में जंजीर के साथ बैठी रही युवती

युवती थर्सडे रात किसी तरह घर से भागकर मीरगंज थाना पहुंच गई. उसके पैर में जंजीर पड़ी हुई थी. उसने अपनी आपबीती पुलिस को सुनाई लेकिन पुलिस को उसकी कहानी में झोल नजर आया. कुछ देर बाद प्रेमी भी थाने पहुंच गया. उसने भी अपनी कहानी बता दी. दोनों ने आरोप लगाया कि घरवाले उसकी हत्या की साजिश रच रहे हैं. कुछ देर बाद युवती के परिजन भी थाने पहुंच गए. पुलिस ने सभी पक्षों की बात तो सुनी लेकिन युवती के पैरों से जंजीर नहीं निकाली और वह रात भर थाना परिसर में इसी तरह से बैठी रही.


दोनों को जान का खतरा

युवती व उसके प्रेमी ने घरवालों से जान का खतरा बना हुआ है. दोनों कहना है कि उनकी हत्या कर दी जाएगी. इसलिए वह पूरी तरह से डरे हुए हैं. युवती का कहना है कि वह वह बालिग हैं और अपनी मर्जी से प्रेमी के साथ शादी करना चाहती है. पुलिस ने उसके बयान भी रिकार्ड किए हैं. पुलिस उसके कोर्ट में भी बयान दर्ज कराएगी.

युवती को जंजीर से कैद करने का मामला सामने आया है. युवती का प्रेमी भी थाने पहुंचा था. मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

डॉ. सतीश कुमार, प्रभारी एसएसपी