-सुभाषनगर के होटल में पकड़े गए

-प्रेमी के साथ ही जाने पर अड़ी रही प्रेगनेंट युवती

-कई घंटों बाद भाई-भाभी और मां के साथ गई युवती

BAREILLY: ये लव बर्ड तो एक साथ रहना चाहते हैं। वे बार-बार उड़कर अपनी मंजिल की तलाश करते हैं, लेकिन हर बार उनकी राह में कोई न कोई रोड़ा बन जाता है। वेडनसडे को भी उनके प्यार में पुलिस आड़े आ गई। दोनों घर से भागकर बरेली के होटल में रुके हुए थे लेकिन पुलिस चेकिंग में दोनों पकड़ गए। पुलिस ने दोनों के परिवार को सूचना दी तो थाना में कई घंटों तक पंचायत चलती रही। युवती की शादी हो चुकी है और वह प्रेगनेंट भी है लेकिन इसके बावजूद भी वह प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है।

बचपन की दोस्ती प्यार में बदली

अलीगंज के एक गांव के रहने वाली युवती का गांव के ही जगत सिंह बचपन की दोस्ती है, लेकिन से दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। युवती के परिजनों को जब दोनों की दोस्ती की हद का पता लगा तो उन्होंने उस पर पहरा लगा दिया, लेकिन युवती अपने प्यार से एक पल भी दूर नहीं रहना चाहती है। इसलिए वह जगत के घर पहुंच गई और उसकी पत्‍‌नी बनकर रहने की जिद की। गांव की ही लड़की होने के चलते जगत के परिवार वालों ने लड़की को उसके परिवार वालों के हवाले कर दिया।

चलती ट्रेन से भ्ाी कूद गए

बावजूद इसके दोनों के प्यार में कोई कमी नहीं आयी। एक बार युवती के कहने पर जगत उसे अपने साथ लेकर फरार हो गया। कुछ दिनों बाहर रहने के बाद परिवार के दबाव में दोनों फिर से घर वापस आ गए। बेटी के बार-बार समझाने के बावजूद भी जब वह नहीं मानी तो परिजनों ने उसकी लस्कर में करीब म् महीने पहले शादी तय कर दी। जब लड़की मायके से ससुराल जा रही थी तो मुरादाबाद में एक बार फिर वह जगत के साथ चलती ट्रेन से कूदकर भाग निकली, लेकिन जीआरपी ने दोनों को पकड़ लिया। कुछ देर बाद पति भी पहुंच गया लेकिन उसने पति के साथ जाने से इंकार कर दिया। पुलिस ने परिजनों को बुलाकर उसे माता-पिता के साथ भेज दिया।

आईडी न होने पर पकड़ गए

वेडनसडे को एक बार फिर दोनों घर से भाग निकले। दोनों सुभाषनगर थाना अंतर्गत स्थित एक होटल में कमरा लेकर ठहरने पहुंचे। दोनों के पास वोटर आईडी नहीं थे। उन्होंने आईडी के रूप में एक नोटरी का डॉक्यूमेंट दिखाया। इस पर होटल मैनेजमेंट को शक हुआ और उन्होंने सुभाषनगर चौकी इंचार्ज को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की। दोनों पुलिस को जवाब नहीं दे सके। इस पर दोनों को थाना लाया गया। थाना में दोनों ने प्रेमी जोड़ा होने की बात कही।

पति के साथ नहीं रहना चाहती

सुभाषनगर पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाना में बुलाया। थाना में युवती का पति भी पहुंचा। युवती ने बताया कि वह प्रेगनेंट है। उसकी पेट में जो बच्चा है वह उसके प्रेमी जगत का ही है। वह अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है। वहीं जगत व उसके परिवार वाले भी युवती को अपने घर पर रखना चाहते हैं लेकिन युवती के घर वाले इसके लिए बिल्कुल राजी नहीं हैं। थाना में कई घंटे तक पंचायत भी हुई। दोनों परिवारों में भी मंथन हुआ। लड़की से भी बार-बार पूछा गया। आखिर में युवती ने अपने भाई-भाभी और मां के साथ जाने के लिए हामी भर दी लेकिन उसने पति के साथ जाने से साफ इंकार कर दिया।

होटल के बाहर सुबह युवक-युवती मिले थे। दोनों के पास आईडी नहीं थी। पूछताछ के लिए थाना लाया गया और परिजनों को भी बुलाया गया। पहले लड़की अपने प्रेमी के साथ ही जाने की जिद पर अड़ी थी लेकिन वह बाद में अपने भाई-भाभी और मां के साथ चली गई।

जय प्रकाश यादव, एसएचओ सुभाषनगर