-सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ था एक चोर, बैंक व मैरिज हाल के बाहर करते थे वारदातें

BAREILLY:

नशा व जुआ की लत और गर्लफ्रेंड के खर्च उठाने के लिए फरीदपुर के तीन लड़कों ने एक गैंग बना लिया।

एक महीने के अंदर दो महिलाओं से लूट समेत दो बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देकर इस गैंग पुलिस की नाक में दम कर दिया। इसी दौरान एक बदमाश फरीदपुर में बीसलपुर रोड पर स्कूल से बाइक चोरी करते समय सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया, जिसके बाद पुलिस ने तीनों बदमाशों को ट्रेस करने के बाद धर दबोचा। बदमाशों के पास से लूट की रकम समेत चोरी की बाइक बरामद कर ली गई।

गर्लफ्रेंड को देना था गिफ्ट

फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर निवासी आदिल उर्फ दिल्ला की गांव के ही जीशान और गौसगंज निवासी यूनिस मिस्त्री से दोस्ती है। तीनों जुआ और नशे के साथ गर्लफ्रेंड का भी शौक रखते हैं। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते तीनों कर्जदार हो गए। जब गर्लफ्रेंड को महंगे गिफ्ट देने के लिए भी रुपए नहीं बचे, तो तीनों ने रुपए कमाने के लिए शार्टकट में लूट की साजिश रची।

महिलाएं बनी आसान शिकार

31 मार्च को आदिल और जीशान बाइक से शिकार की तलाश में निकले। बिथरी चैनपुर स्थित एसबीआई बैंक के पास एक महिला रुपए लेकर जाती दिखी। दोनों ने पीछा किया और नरियावल स्टैंड के पास महिला से तीस हजार रुपए लूटकर फरार हो गए। लूट के रुपए से पहले कर्ज उतारा और बची रकम जुआ खेलने व स्मैक के नशे में उड़ा दी। 7 अप्रैल को दोनों ने फरीदपुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा से 25 हजार रुपए निकाल कर जा रही सुशीला सक्सेना को लूटा और फरार हो गए। इसी दौरान बीसलपुर रोड स्थित ओम पब्लिक स्कूल, मैरिज होम व फरीदपुर के आकांक्षा पैलेस से बाइक भी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया।

चोरी की बाइक काटकर बेची

बीसलपुर रोड स्थित ओम पब्लिक स्कूल में बारात के दौरान बाइक चोरी करते समय एक युवक सीसीटीवी में कैद हो गया। जांच के दौरान पुलिस ने बाइक चुराने वालों को ट्रेस करना शुरू किया तो पला चला कि इनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है, जिसके बाद पुलिस ने चोरों को रंगेहाथ चोरी की बाइक के साथ पकड़ने का प्लान बनाया। मंडे शाम को पुलिस ने फरीदपुर बीसलपुर रोड पर चोरी की बाइक समेत आदिल व जीशान को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि यूनिस मिस्त्री चोरी की बाइक को काटकर बेचता था, जिसके बाद पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया।