- गैर समुदाय शादीशुदा युवक ने की युवती से शादी

- घर पर दिया तीन तालाक, फूफा से कराया हलाला

आगरा. थाना हरीपर्वत क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है. गैर समुदाय युवक ने अपनी पहचान छिपाते हुए युवती से शादी कर ली. दंपत्ति के दो बच्चे हुए. जबकि युवक पहले से ही शादीशुदा था. कई वर्ष बाद जब युवक की पहचान खुली तो युवती ने कोर्ट में केस कर दिया. युवक ने युवती को झांसा देकर केस वापस करा लिया. अपने घर ले जाकर उसको तीन तालाक दे दिया. रिश्तेदार से उसका हलाला कराया. किसी तरह अपनी जान बचाकर निकली युवती ने मामले में मुकदमा दर्ज कराया.

13 साल पहले की थी शादी

मामले के मुताबिक थाना एत्माद्उद्दौला क्षेत्र निवासी युवती का सम्पर्क हरीपर्वत क्षेत्र में रहने वाले युवक से हुआ. करीब 13 वर्ष पहले युवक ने खुद को हिंदू व अविवाहित बता कर शादी कर ली. उसने युवती का नाम भी गैर समुदाय युवती के नाम पर रख दिया. दम्पत्ति के दो संतानें भी हो गई. युवती को युवक ने किराए के मकान में रखा हुआ था. कुछ साल बाद युवती को पता चला कि युवक गैर समुदाय है और उसकी पत्नी और बच्चे भी हैं.

विश्वास दिला वापस कराया वाद

पति के बारे में जानकारी जुटाकर कोर्ट केस कर दिया. इसकी जानकारी पति को हुई तो उसने विश्वास दिलाया कि वह हिंदू धर्म अपना लेगा. कभी धर्म परिवर्तन का दबाव नहीं बनाएगा. इस पर युवती ने विश्वास कर दायर वाद को वापस ले लिया. जुलाई 2017 में युवक उसे हरीपर्वत स्थित अपने मकान पर ले गया. यहां पर उसने तीन बार तलाक बोल कर तलाक दे दिया.

हलाला के नाम पर रेप, घर में किया कैद

तीन तलाक के बाद युवक ने कहा कि अब हलाला करना होगा. उसने अपने फूफा, भाई और भांजे के साथ हलाला करने को बोला. युवती ने इसका विरोध किया. आरोप है कि फूफा जबरन उसे कमरे में ले गया और हलाला के नाम पर जबरन रेप किया. इस घटना के दूसरे दिन जब युवती ने घर से जाने का प्रयास किया, तो पति ने उसके साथ मारपीट की. आरोप है कि पति उसे घसीट कर ले गया और कमरे में बंद कर आप्रकृतिक कृत्य किया. इसके बाद उसे बंधक बना कर घर में रखा. विरोध करने पर वह उसके साथ मारपीट करते.

थाने में कराया मुकदमा दर्ज

अप्रैल 2018 में किसी तरह मौका पाकर युवती घर से निकल गई. उसने मामले में थाना हरीपर्वत में पति व उसके फूफा, भाई, भांजा के अलावा पति की बहन पर साजिश का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. इसके बाद से युवती छिप कर रह रही है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.