- बेलघाट एरिया में सिर कूंचकर फेंकी गई थी डेडबॉडी

- प्रेमिका संग तीन अभियुक्तों को पुलिस ने किया अरेस्ट

GORAKHPUR: बेलघाट एरिया के राऊतपार, बगिया में कारपेंटर मिस्त्री की हत्या प्रेम संबंधों में हुई थी। उसकी प्रेमिका ने अपने दूसरे प्रेमी संग मिलकर वारदात की साजिश रची थी। नशे में धुत कारपेंटर का सिर कूंचकर बेरहमी से कत्ल किया गया था। घटना का पर्दाफाश करते हुए बेलघाट पुलिस और क्राइम ब्रांच ने युवती सहित चार हत्यारोपियों को अरेस्ट कर लिया। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि जांच के दौरान मृत व्यक्ति के मोबाइल संग एक युवक को पकड़ा गया था। जिसने खुद को वारदात में शामिल बताया। लेकिन उसकी कोई भूमिका सामने नहीं आई। उसे मोबाइल चोरी के आरोप में जेल भेजा गया। घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम को एसएसपी ने ईनाम देने की घोषणा की।

बाग में हत्या कर फेंकी गई थी लाश

14 मई की सुबह बेलघाट एरिया के राऊतपार, बगिया के पास सड़क किनारे बोरे में भरकर फेंकी गई युवक की डेडबॉडी मिली। युवक के सिर पर गहरी चोट के निशान थे। गोली मारकर हत्या किए जाने की आशंका में पुलिस ने डेडबॉडी को कब्जे में ले लिया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सिर में गंभीर चोट से मौत की वजह सामने आई। युवक की पहचान इसी इलाके साहूखोर, बिरतिहवा निवासी केदार शर्मा के रूप में हुई। पेशे से बढ़ई केदार को नशे की लत थी। अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। जांच में केदार का मोबाइल बड़हलगंज निवासी गुड्डू उर्फ शुक्ला के पास मिला। पुलिस ने उसे उठाया तो पूछताछ में गुड्डू ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने कुछ लोगों के वारदात में शामिल होने की बात कही। हालांकि पुलिस को उसकी बात पर यकीन नहीं हुआ। घटना के दिन वह बारात में शामिल होने गया था। नशे में मिले कारपेंटर की जेब से मोबाइल चुराकर भाग गया था। इसलिए एसएसपी ने मामले की जांच जारी रखने का निर्देश दिया।

नए प्रेमी संग मिल रची मर्डर की साजिश

छानबीन में सामने आया कि करीब डेढ़ साल से गांव की एक युवती संग केदार का प्रेम संबंध चल रहा था। पांच माह पूर्व युवती की जान पहचान रायपुर निवासी ऑटो ड्राइवर फिदा हुसैन उर्फ सोनू संग हो गई। लेकिन नशेड़ी केदार जबरन युवती संग संबंध रखने की जिद पर अड़ा रहा। इससे परेशान होकर युवती ने अपने नए प्रेमी को पूरा मामला बताया। मोहब्बत की राह में रोड़ा बनने से आजिज फिदा हुसैन ने अपने दोस्तों संग मिलकर केदार के मर्डर की साजिश गढ़ दी। 13 मई की रात गांव में बारात आई थी। उसी समय शराब पीकर घूमता हुआ केदार मिल गया। फिदा हुसैन ने अपने दोस्त रामसिंह और राजकुमार शर्मा के साथ मिलकर केदार को मार डाला। बोरे में डेडबॉडी भरकर शॉल में लपेटकर बाग में फेंक आए। पुलिस की जांच में सामने आया कि युवती के सामने ही उसके पहले प्रेमी की हत्या की गई थी। 26 साल का केदार नशा करने के बाद रोजाना प्रेमिका से झगड़ा करता था। जबकि युवती का नया प्रेमी अपनी प्रेमिका के लिए किसी हद तक जा सकने को तैयार था।

वर्जन

युवक के मर्डर में शामिल सभी अभियुक्तों को अरेस्ट कर लिया गया है। केदार शर्मा और फिदा हुसैन एक ही युवती संग प्रेम करते थे। पहले प्रेमी से तंग युवती ने अपने दूसरे प्रेमी संग मिलकर हत्या करा दी। मृत व्यक्ति के मोबाइल संग पकड़े गए गुड्डू उर्फ शुक्ला की कोई भूमिका नहीं पाई गई। उसके खिलाफ मोबाइल चोरी का मामला दर्ज किया गया है।

- शलभ माथुर, एसएसपी