- बारिश के कारण पहले दिन मंडी में नहीं पहुंच ग्राहक।

-मंडी में दोपहर तक ग्राहकों का इंतजार करते रहे व्यापारी।

DEHRADUN: ग्राहकों को सस्ते रेट पर प्याज देने के लिए सब्जी मंडी परिसर में लगाए गए क्भ् स्टॉल पहले दिन बारिश में धुल गए। व्यापारियों ने तो सुबह ही अपनी दुकानों में सस्ती प्याज के लिए स्टॉल सजा दिए थे, लेकिन तेज बारिश के कारण ग्राहक मंडी में नहीं पहुंच पाए।

--

पहले दिन दिखी ग्राहकों की कमी

फुटकर व्यापारियों की मनमानी रोकने के लिए फ्राइडे को मंडी समिति ने आढ़तियों के साथ मीटिंग रखी थी, जिसमें सस्ती प्याज बेचने के लिए मंडी में स्टॉल लगाने की घोषणा की गई थी। जिसके तहत सैटरडे को स्टॉल भी लगाए गए, जहां व्यापारियों ने प्याज पर रेट लिस्ट लगा रखी थी, लेकिन पहले दिन सवेरे से ही तेज बारिश हो रही थी, जिसे कारण मंडी परिसर में एक दो ग्राहक ही पहुंचे।

----

तीन रेटों के लगे स्टॉल

निरंजनपुर मंडी में सैटरडे को तीन रेटों पर प्याज बिकने वाली प्याज के स्टॉल लगे। इसमें कुछ आढ़तियों ने केवल फ्भ् रुपये किलों प्याज बेची। वहीं कई स्टॉलों पर फ्भ्, ब्0 व ब्ख् रुपये किलों प्याज के रेट भी रखे गए।

----

पहले दिन तो बारिश के कारण ग्राहक प्याज खरीदने मंडी नहीं पहुंच पाया, लेकिन ये स्टॉल अभी जारी रहेंगे। इसलिए धीरे-धीरे लोगों को पता चलेगा तो ग्राहक मंडी पहुंचेंगे। इससे बाहर भी प्याज के रेट कम होंगे।

रविंद्र सिंह, अध्यक्ष मंडी समिति देहरादून

------