-अक्षय तृतीया को लेकर सराफा मार्केट में चल रहीं तमाम तैयारियां

-कस्टमर्स को लुभाने के लिए डिस्काउंट से लेकर स्कीम की योजना

-मेकिंग चार्ज 100 प्रतिशत फ्री तो डायमंड में भी मिलेगी भारी छूट

GORAKHPUR: जैसे-जैसे अक्षय तृतीया करीब आ रही है, सराफा मार्केट की रौनक बढ़ती जा रही है। इसे लेकर व्यापारी दिन-रात तैयारियों में जुटे हैं, क्योंकि इस त्योहार से व्यापारियों को काफी उम्मीदें हैं। व्यापारी इस मौके को किसी से तरह से भुनाने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। इसीलिए अक्षय तृतीया पर तमाम वैरायटी व डिजाइंस की ज्वैलरी के साथ ही इस बार कस्टमर्स को ज्वैलरी पर स्कीम भी मिलेगी। इसे लेकर सराफा मार्केट में तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। सभी व्यापारी अपने स्तर से अक्षय तृतीया पर ग्राहकों को लुभाने के लिए हर जतन कर रहे हैं, जिससे आम दिनों की तुलना में कस्टमर्स ज्वैलरी की तरफ ज्यादा आकर्षित हो सकें।

खास मौके पर खास तोहफा

स्कीम के तहत सिटी के ज्यादातर व्यापारियों ने ज्वैलरी पर मेकिंग चार्ज पूरी तरह फ्री करने की योजना बना रहे हैं। इतना ही नहीं इस दिन सिटी के ज्वैलर्स अपने कस्टमर्स के लिए सभी तरह की खरीदारियों पर गिफ्ट देने की भी तैयारी की जा रही है। ऐसा नहीं है कि यह सबकुछ सिर्फ गोल्ड पर ही होगा। डायमंड ज्वैलरी के लिए भी स्कीम तैयार हो चुकी है। इसमें डायमंड की ज्वैलरी पर भी 20 प्रतिशत तक का डिस्काउंट भी दिया जाएगा। ताकि इससे ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स ज्वैलरी खरीद के लिए आकर्षित हो सकें।

वैरायटी पर अधिक फोकस

व्यापारियों का यह भी मानना है कि ज्वैलरी के काम में स्कीम व गिफ्ट से ज्यादा मायने रखती है डिजाइंस और वैरायटी। व्यापारियों के मुताबिक मार्केट में स्कीम चाहे जितनी भी रहे, लेकिन अगर कस्टमर्स को डिजाइंस व वैरायटी नहीं मिली तो सभी स्कीम बेकार साबित होंगी। इस बार कम रेट में फैंसी डिजाइंस की गोल्ड व डायमंड की ज्वैलरी मार्केट अवेलबल रहेगी।

सिर्फ 5 हजार में डायमंड ज्वैलरी

इतना ही नहीं इस बार गोल्ड के रेट चढ़ने का भी व्यापारियों ने काट तैयार कर ली है। इसके एवज में मिनिमम रेंज की डायमंड ज्वैलरी की इस बार मार्केट में धूम रहेगी। व्यापारियों के मुताबिक गोल्ड को टक्कर देने के लिए इस बार महज 5 हजार के रेंज की डायमंड ज्वैलरी मार्केट में आ चुकी है। खास बात यह है कि इन ज्वैलरी में इतने रेंज व वेराइटी है कि इसे कोई नापसंद कर ही नहीं सकता और साथ ही गोल्ड के रेंज में हर कोई डायमंड पहनने का सपना भी पूरा कर सकेगा।

-------------

कॉलिंग

अक्षय तृतीया को लेकर सभी व्यापारियों में काफी उत्साह होता है। इसे लेकर मार्केट में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इस बार अक्षय तृतीया पर कस्टमर्स के लिए बेहतरीन रेंज व वैरायटी के साथ स्कीम व गिफ्ट देने की भी तैयारी की जा रही है। इसमें मेकिंग चार्ज 100 प्रतिशत तक फ्री होगी।

-उपेंद्र कुमार आर्या, सराफा व्यापारी

------------

अक्षय तृतीया को लेकर तैयारियां काफी की जा रही हैं। इसमें गोल्ड पर मेकिंग चार्ज में डिस्काउंट तो दिया जाएगा। साथ ही डायमंड की ज्वैलरी पर अच्छी स्कीम दी जाएगी। इसमें कस्टमर्स को 20 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दिया जाएगा।

-सुधीर जैन सराफ, सराफा व्यापारी