अभी तक एक दिन का कूड़ा भी नहीं कर पाए निस्तारित

-

बरेली -

नगर निगम ने अपने फेल होने में बाकरगंज के प्लांट का शुरू न होना बताया था। इसी वजह से उनकी रैंक इतनी कम आई। जब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने फ्राइडे को प्लांट पर पहुंचकर देखा तो पता चला कि वहां पर प्लांट शुरू हो चुका है और उससे ऑयल भी निकाला जा रहा है। निगम अपनी हार छिपाने के लिए तरह-तरह की बहानेबाजी कर रहे हैं। वहीं प्लांट लगने से पहले बताया गया था कि प्लांट से हर दिन करीब 200 मीट्रिक टन कूड़े निस्तारित किया जाएगा, लेकिन अभी हर दिन इसका आधा कूड़ा भी निस्तारित नही हो रहा है। प्लांट के डायरेक्टर परमवीर ने बताया कि जल्द ही वो इस प्लांट से निकाले गए ऑयल से डीजल भी बनाने जा रहे है।

रोजाना आता है 400 मीट्रिक टन कूड़ा

शहर से हर रोज प्लांट तक करीब 400 मीट्रिक टन कूड़ा प्लांट तक पहुंचाया जाता है। जिसकी वजह से वहां पर करीब 40 लाख मीट्रिक टन कूड़ा जमा हो चुका है। लेकिन अभी तक उसमें से ढंग से एक एक दिन का कूड़ा भी निस्तारित नहीं हो सका है। जबकि अब तक करीब वन फोर्थ कूड़ा निस्तारित हो जाना चाहिए।

नगर निगम सिर्फ प्लांट की वजह से ही कम रैकिंग पर थोड़ी नही आया। रैंकिंग के लिए शहर में सफाई भी करनी होती है। पूरा शहर की नाले नालियां चोक पड़ी है। और रही बात प्लांट की तो वो तो अब शुरू हो ही चुका है।

परमवीर सिंह, डायरेक्टर प्लांट