- रतजगा करने को मजबूर हैं पटनाइट्स, बिजली की फ्लक्चुएशन से बढ़ रही परेशानी

- चोरी पर लगाम लगने से बनेगी बात, देर शाम गौरीचक ग्रिड से पॉवर सप्लाई चालू

PATNA: वेस्ट पटना के विभिन्न इलाकों में लोग बुधवार को लो-वोल्टेज से परेशान रहे। एक ओर भीषण गर्मी और दूसरी ओर बिजली की आंख-मिचौली पूरी रात जारी रही। इन सब कारणों से आशियाना-दीघा एरिया से लेकर दानापुर, खगौल आदि के विभिन्न इलाकों में लोग परेशान रहे। इससे न केवल रेसिडेंशियल बल्कि इंडस्ट्रियल एरिया में भी परेशानी रही। पाटलिपुत्रा इंडस्ट्रियल एरिया में भी बार-बार की ट्रिपिंग के कारण कई मशीने खराब हो गई। उधर, वेस्ट पटना के शिवपुरी, इंद्रपुरी, पटेल नगर, राजीव नगर,राजा बाजार, जगदेव पथ,समनपुरा, बीएमपी, सगुना मोड आदि प्रभावित हुए।

पॉवर कट से बढ़ी प्राब्लम

बार-बार पॉवर कट के कारण बीते तीन दिनों से आशियाना-दीघा एरिया समेत वेस्ट पटना के विभिन्न इलाकों में लोगों को रतजग्गा करना पड़ रहा है। आशियाना में रहने वाले रमेश अग्रवाल ने बताया कि लो वोल्टेज के कारण बिलजी के उपकरण खराब हो रहे हैं। अगर इस पर ध्यान न दे तो फ्रीज, एसी सहित अन्य बिजली के उपकरण खराब होना तय है। उधर, रात में बिजली गुल के कारण लोगों को रतजग्गा करना पड़ रहा है। फ्रेंडस कालोनी के निवासी संदीप उज्जवल ने बताया कि रात में वोलटेज फ्लक्चुएशन के कारण एसी काम नहीं करता और फिर नींद तो आनी ही नहीं। नतीजतन रात में जागने की परेशानी हो जाती है।

मशीन हो रहे खराब

पाटलिपुत्रा इंडस्ट्रियल एरिया में पॉवर की ट्रिपिंग और लो-वोलटेज ने हालत और खराब कर दी है। यहां के विभिन्न इंडस्ट्रियल यूनिट में इसके कारण मशीने खराब होने से प्रोडक्शन प्रभावित हो रहा है। पाटलिपुत्रा इंडस्ट्रियल एरिया एंड इस्टेट के प्रेसिडेंट बलराज कपूर ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि लोड शेडिंग हो रही है। खासकर रात के सात बजते ही वोल्टेज फ्लक्चुएशन की जबरदस्त मार इंडस्ट्रियल यूनिटों पर पड़ रहा है। इससे इस एरिया में बहुत अधिक नुकसान हो रहा है।

हेल्पलाइन से नहीं मिल रही हेल्प

आशियाना निवासी राजेश कुमार ने बताया कि जब बिजली गुल होती है तो हेल्पलाइन से भी हेल्प नहीं मिल पाता है। यहां तो फोन कोई उठाता है। अगर बात हो जाती है तो बार-बार उस एरिया को लोकेट करने की बात कहीं

बिजली की स्थिति सुधरी

बुधवार शाम छह बजे बिजली डिपार्टमेंट की ओर से जानकारी दी गई कि अब गौरीचक ग्रिड से बिजली की सप्लाई चालू हो गई है। दरअसल पिछले दो दिनों से यहां पॉवर सब स्टेशनों में क्षमता से कम बिजली की परेशानी बनी हुई थी।

बिजली कोट

पावर कट खासतौर पर देर रात के समय वोल्टेज फ्लक्चुएशन होने के कारण रात में सोना मुश्किल हो गया है।

-संदीप उज्जवल, फ्रेंडस कॉलोनी

रात में जब बिजली चली जाती है तो न पढ़ाई होती है और न ही सोना संभव होता है। रात में नींद पूरी नहीं होने से पूरा दिन खराब हो जाता है।

-राहुल कुमार, आशियाना

पाटलिपुत्रा इंडस्ट्रियल एरिया में पिछले दो-तीन दिनों से जबरदस्त पॉवर कट कि समस्या हो रही है। बुधवार को दिनभर लोड शेडिंग रही। कई इंडस्ट्रियल यूनिट से मशीन खराब होने की सूचना मिली है।

-बलराज कपूर, प्रेसिडेंट पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया एंड इस्टेट