- सहजनवां बाटलिंग प्लांट से दूसरे शहरों को हो रही है गैस की डिलीवरी

- आने वाले त्योहार पर गोरखपुराइट्स को हो सकती है दिक्कत

GORAKHPUR: एलपीजी गैस क्राइसिस से जूझ रहे गोरखुराइट्स की परेशानी फेस्टिव सीजन में और भी बढ़ने वाली है। आपके हिस्से की गैस अब दूसरे शहरों को सप्लाई की जा रही है, इसलिए अभी से अपने गैस की बचत करना शुरू कर दें। वरना बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सहजनवां बाटलिंग प्लांट से पिछले कुछ दिनों से गोरखपुर का गैस कोटा काटकर मऊ, आजमगढ़ और खलीलाबाद को भेजा जा रहा है। इसकी वजह से आने वाले दिनों गोरखपुराइट्स को गैस की जबरदस्त किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। सितंबर माह में सिटी की 24 गैस एजेंसीज पर जितनी भी गैस की डिमांड थी, उतनी गैस उन्हें नहीं मिल सकी। पिछले डेढ़ महीने से सिटी की गैस एजेंसी को महज 60-65 परसेंट ही गैस की सप्लाई की गई। जिसके चलते गैस एजेंसी संचालक परेश्ान हैं।

सर्दियों में होगी किल्लत

गैस एजेंसी संचालकों की मानें तो अगर यही हाल रहा तो आने वाले दिनों सर्दियो के दिनों में 3,42,000 गैस कंज्यूमर्स को परेशानी उठानी पड़ेगी। उनके घर भोजन पकाना दुभर हो जाएगा और लोगों को चुल्हे पर रोटी पकाने के लिए सोचना पड़ेगा। जिन लोगों ने एलपीजी की बुकिंग नहीं कराई है, वह अभी से करा लें। ताकि निर्धारित समय के भीतर उन्हें गैस की सप्लाई की जा सके। इसके अलावा गैस की बचत के लिए अभी से ऑप्शन भी तलाश लें। हो सके तो इलेक्ट्रिक चूल्हे का इस्तेमाल करें।

त्योहार के मद्देनजर एलीपीजी की दिक्कत न हो इसके लिए दूसरे शहरों से सिलेंडर मंगाया जाएगा। किसी भी सूरत में दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

चेतन पटवारी, आईओसी मैनेजर