- एलयू की एक ग‌र्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने लगाया गंभीर आरोप, यूनिवर्सिटी प्रशासन को सौंपी शिकायत

- वीसी एसबी निमसे आज इस मामले में दे सकते हैं जांच के आदेश

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी के एक ग‌र्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने अपने हॉस्टल के प्रोवोस्ट के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाया है। छात्राओं का आरोप है कि हॉस्टल की प्रोवोस्ट के साथ-साथ उनका लड़का भी हॉस्टल के अंदर किसी भी समय प्रवेश करता है। साथ ही, छात्राओं से अभद्रता करता हैं। छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को लिखित शिकायत सौंपा है। बुधवार को यह मामला वीसी प्रो। एसबी निमसे के सामने रखा जाएगा।

प्रोवोस्ट पर लगे गंभीर आरोप

एलयू के एक ग‌र्ल्स हॉस्टल की छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को भेजे गए शिकायती पत्र में छह अहम बिंदुओं पर आरोप लगाए हैं। छात्राओं का आरोप है कि प्रोवोस्ट हर समय हॉस्टल की छात्राओं के कैरेक्टर को लेकर सवालिया निशान लगाती रहती हैं। साथ ही उनका बेटा छात्राओं से अभद्रता करता है। छात्राओं का आरोप है कि प्रोवोस्ट हर समय बिना किसी कारण फाइन वसूल करती हैं। अगर कोई छात्रा इसका विरोध करती है तो उसके अभिभावकों को उसके कैरेक्टर के बारे में गलत फीडबैक देने की धमकी देती हैं।

पहले भी लग चुका है आरोप

इस हॉस्टल की छात्राएं पहले भी हॉस्टल प्रोवोस्ट के खिलाफ वीसी व चीफ प्रॉक्टर से शिकायत कर चुकी हैं। तब इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले का रफा-दफा कर दिया था। सूत्रों का कहना है कि प्रोवोस्ट का लड़का एक-दो दिन पहले हॉस्टल के अंदर घुस आया था। उस दौरान उसने हॉस्टल की लड़कियों का जबरन हाथ पकड़कर नाचने की कोशिश की। छात्राओं ने इसका वीडियो बनाकर यूनिवर्सिटी प्रशासन को जांच के लिए सौंपा है।