- 12 गोल्ड मेडल पर जमाया कब्जा

- 175 मेडल में से 134 पर ग‌र्ल्स को

- ब्वॉयज को मिले केवल 41 मेडल

<- क्ख् गोल्ड मेडल पर जमाया कब्जा

- क्7भ् मेडल में से क्फ्ब् पर ग‌र्ल्स को

- ब्वॉयज को मिले केवल ब्क् मेडल

LUCKNOW: lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी <लखनऊ यूनिवर्सिटी ((एलयू<एलयू) ) में मैथमैटिक्स एंड स्टैस्टिक की स्टूडेंट रूपाली श्रीवास्तव ने सफलता के झंडे गाड़ते हुए 12 गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। बुधवार केा एलयू ने सेशन 2015-16 में होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए बुधवार को मेडल लिस्ट जारी कर दी। मेडल लिस्ट करीब 175 स्टूडेंट्स को जगह मिली है। संभावित लिस्ट में इस बार भी यूनिवर्सिटी की ग‌र्ल्स ने बाजी मारी है। 175 मेडल में से 134 मेडल पर ग‌र्ल्स ने कब्जा किया है। वहीं ब्वॉयज को 41 मेडल से ही संतोष करना पड़ा है। दीक्षांत समारोह 12 जनवरी को प्रस्तावित है।

सामिया को पछाड़ा

इस बार मेडल लिस्ट में सबसे ज्यादा मेडल मैथमैटिक्स एंड स्टैस्टिक की स्टूडेंट रूपाली श्रीवास्तव ने हासिल किये। रूपाली ने 12 गोल्ड अपने नाम किये हैं। वहीं पिछले साल भी इसी डिपार्टमेंट की सामिया अहमद को 12 मेडल मिले थे। वहीं, नौ गोल्ड मेडल एमए एआईएच की छात्रा कोमल को दिए जाएंगे। इसके अलावा एमएससी की छात्रा तामीना गुप्ता को छह मेडल, लॉ के स्टूडेंट शुभम त्रिपाठी को पांच मेडल, वहीं बीए थर्ड इयर के छात्र ओसेन दीपक को चार व एमएससी बॉटनी की छात्रा उम्मेमन को चार मेडल प्राप्त हुए हैं।

26 तक दर्ज करायें आपत्ति

यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग ने इसकी अंतिम सूची अपनी वेबसाइट <में मैथमैटिक्स एंड स्टैस्टिक की स्टूडेंट रूपाली श्रीवास्तव ने सफलता के झंडे गाड़ते हुए क्ख् गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। बुधवार केा एलयू ने सेशन ख्0क्भ्-क्म् में होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए बुधवार को मेडल लिस्ट जारी कर दी। मेडल लिस्ट करीब क्7भ् स्टूडेंट्स को जगह मिली है। संभावित लिस्ट में इस बार भी यूनिवर्सिटी की ग‌र्ल्स ने बाजी मारी है। क्7भ् मेडल में से क्फ्ब् मेडल पर ग‌र्ल्स ने कब्जा किया है। वहीं ब्वॉयज को ब्क् मेडल से ही संतोष करना पड़ा है। दीक्षांत समारोह क्ख् जनवरी को प्रस्तावित है।

सामिया को पछाड़ा

इस बार मेडल लिस्ट में सबसे ज्यादा मेडल मैथमैटिक्स एंड स्टैस्टिक की स्टूडेंट रूपाली श्रीवास्तव ने हासिल किये। रूपाली ने क्ख् गोल्ड अपने नाम किये हैं। वहीं पिछले साल भी इसी डिपार्टमेंट की सामिया अहमद को क्ख् मेडल मिले थे। वहीं, नौ गोल्ड मेडल एमए एआईएच की छात्रा कोमल को दिए जाएंगे। इसके अलावा एमएससी की छात्रा तामीना गुप्ता को छह मेडल, लॉ के स्टूडेंट शुभम त्रिपाठी को पांच मेडल, वहीं बीए थर्ड इयर के छात्र ओसेन दीपक को चार व एमएससी बॉटनी की छात्रा उम्मेमन को चार मेडल प्राप्त हुए हैं।

ख्म् तक दर्ज करायें आपत्ति

यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग ने इसकी अंतिम सूची अपनी वेबसाइट www.lkouniv.ac.in www.lkouniv.ac.in पर अपलोड कर दी है। मेडल लिस्ट पर यदि किसी स्टूडेंट को आपत्ति है तो वह ख्म् दिसंबर तक यूनिवर्सिटी के उपाधि अनुभाग में दर्ज करा सकता है। निर्धारित डेट बीतने के बाद कोई भी आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। बताया कि छात्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से मेडल सूची देख सकते हैं।

इन्होंने ने मारी बाजी

नाम कोर्स मेडल संख्या

रूपाली श्रीवास्तव एमएससी मैथ्स क्ख् मेडल

कोमल एमए (एआईएच) 9 मेडल

तामीना गुप्ता एमएससी म् मेडल

शुभम त्रिपाठी एलएलबी भ् मेडल

ओसेन दीपक बीए ब् मेड

उम्मे एमन एमएससी बॉटनी ब् मेडल

दीक्षांत में कोई राजनेता नहीं

इस बार एलयू के दीक्षांत में कोई भी राजनीतिक व्यक्ति व केंद्रीय मंत्री बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल नहीं होंगे। इस संबंध में गवर्नर ने वीसी को आदेश दिए हैं। गवर्नर से मुलाकात के बाद बुधवार को दीक्षांत बैठक में वीसी ने इसकी जानकारी सभी एचओडी को दी। अब इसी कड़ी में यूनिवर्सिटी प्रशासन मुख्य अतिथि के तौर पर किसी सामाजिक कार्यकता या फिर वैज्ञानिक के नाम को राजभवन को भेज सकता है। वहीं बैठक में दीक्षांत समारोह के लिए कमेटी का गठन कर उसकी जिम्मेदारियां भी तय कर दी गई हैं।