एलयू ने बैक पेपर की डेट बिना स्टूडेंट्स को जानकारी दिए बदली

- 50 से ज्यादा स्टूडेंट्स का छूट गया बैक पेपर एग्जाम

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

एलयू की लापरवाही से सोमवार को कई स्टूडेंट्स का बैक पेपर एग्जाम छूट गया. दरअसल एलयू की ओर से जारी स्कीम में बीकॉम थर्ड इयर की अप्लाइड एंड बिजनेस स्टैटिस्टिक्स का एग्जाम 13 अगस्त को होना था, लेकिन 7 अगस्त को यूनिवर्सिटी ने इसकी डेट बदलकर दो दिन पहले 11 अगस्त कर दी. ऐसे में जब सोमवार को स्टूडेंट एग्जाम देने पहुंचे तो उन्हें पता चला कि एग्जाम तो हो गया है.

नहीं भेजी सूचना

स्टूडेंट सानिध्य सिंह ने बताया कि जब भी स्कीम बदली जाती है तो डेट आगे की रखी जाती है और स्टूडेंट को इसकी सूचना भी दी जाती है. एलयू ने एक तो डेट पहले कर दी और इसकी सूचना भी नहीं दी. अब एग्जाम छूटने से मेरा एक साल खराब हो जाएगा. वहीं विद्यांत कॉलेज की साक्षी का कहना है कि एलयू के पास मैसेजिंग का सिस्टम है, समझ में नहीं आ रहा है कि फिर भी मैसेज क्यों नहीं भेजा गया. अगर डेट बदलनी थी तो आगे की डेट रखते, जिससे पेपर तो न छूटता.

50 से अधिक स्टूडेंट्स का छूटा पेपर

स्टूडेंट्स की मांग है कि पेपर हमारी गलती की वजह से नहीं छूटा है इसलिए दोबारा एग्जाम कराना चाहिए. एक दो स्टूडेंट्स का पेपर छूटता को उनकी गलती होती लेकिन 50 से अधिक स्टूडेंट्स एग्जाम नहीं दे पाए. इतनी बड़ी संख्या में पेपर छूटने पर एलयू को भी छात्रहित का ध्यान रखना चाहिए. एलयू में मीटिंग होने के कारण परीक्षा नियंत्रक छात्रों ने नहीं मिल सके. स्टूडेंट्स को अब मंगलवार को बुलाया गया है.