- बिना परमिशन किया था पीजी में आवेदन

- निष्कासन के चलते एडमिशन पर लगा प्रतिबंध

LUCKNOW :

एलयू ने इस बार पीजी एडमिशन प्रकिया में निष्कासित स्टूडेंट्स का एडमिशन रोक दिया है। गुरुवार को जारी हुए एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट में इन स्टूडेंट्स के नाम मेरिट लिस्ट से बाहर कर दिए गए हैं। साथ ही सभी के आवेदन भी निरस्त किए गए हैं।

डेढ़ दर्जन स्टूडेंट्स

एलयू प्रॉक्टर ऑफिस की ओर से निष्कासित स्टूडेंट्स की लिस्ट एडमिशन सेल को दी गई थी। इस लिस्ट के नामों को जब आवेदन करने वालों की लिस्ट से मैच कराया गया तो पता चला कि लगभग डेढ़ दर्जन स्टूडेंट पहले से निष्कासित हैं। इसके बाद भी उन्होंने दूसरे कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन किया है।

लॉ में आए थे सबसे ज्यादा आवेदन

एडमिशन को-ऑर्डिनेटर प्रो। अनिल मिश्रा ने बताया कि जिन स्टूडेंट्स का रिजल्ट रोका गया है, उसमें पांच एलएलबी के हैं। बाकी ने पीजी के अन्य सब्जेक्ट्स में आवेदन किया था। जब तक वीसी का आदेश नहीं आता है, तब तक इनका रिजल्ट जारी नहीं होगा।

दर्ज है एफआईआर

प्रॉक्टर प्रो विनोद सिंह ने बताया कि इन सभी के खिलाफ यूजी में पढ़ाई के दौरान किसी न किसी मामले में एफआईआर दर्ज है। साथ ही यूनिवर्सिटी ने इनका निष्कासन भी किया है। जिसमें साफ है कि भविष्य में इन्हें किसी भी कोर्स में एडमिशन नहीं दिया जाएगा। ऐसे में हम इनका एडमिशन नहीं करेंगे। इसके अलावा एडमिशन की स्क्रीनिंग चल रही है। अगर कोई स्टूडेंट्स किसी तरह एडमिशन ले लेता है तो भी उसका एडमिशन निरस्त किया जाएगा।

कॉलेजों में एडमिशन लेने वालों पर भी रोक

प्रॉक्टर विनोद सिंह ने बताया कि एक स्टूडेंट लीडर को यूनिवर्सिटी ने पूर्व में निष्कासित किया था। इसके बाद भी उसने एलयू के एक कॉलेज में एडमिशन लिया और एनुअल एग्जाम भी दिया। इसकी जांच की जा रही है। नियमानुसार उनका एडमिशन निरस्त किया जाएगा।