- बाबूगंज में स्वीटशॉप पर छात्रों ने की थी मारपीट

- सीसीटीवी के आधार पर मांगी जानकारी

LUCKNOW :

लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा बीते सप्ताह बाबूगंज स्थित नन्हें स्वीटशॉप में मारपीट करने और बीच सड़क पर बवाल करने वाले छात्रों के रिकॉर्ड पुलिस ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से मांगे हैं। इसको लेकर हसनगंज थाने में दर्ज एफआईआर के आधार पर विवेचना शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार दुकान पर लगे सीसीटीवी से निकाले गए फुटेज के आधार पर पुलिस ने सभी उपद्रवी छात्रों की पहचान कर ली है। इनकी पहचान को पुख्ता करने और गिरफ्तारी व चार्जशीट तैयार करने के लिए पुलिस की ओर से यूनिवर्सिटी को तकरीबन 14 छात्रों के नाम लिखित में सौंपे गए हैं। साथ ही मामले में विवेचक की ओर से इन सभी के बारे में उनके छात्रत्व संबंधी ब्यौरे को उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

ये था मामला

बीते सप्ताह बाबूगंज स्थित नन्हें स्वीटशॉप में यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने पुराने पांच सौ के नोट से खरीदारी करने के लिए दुकानदार पर दबाव बनाया था। दुकानदार के मना करने पर तकरीबन बीस के करीब छात्रों ने दुकान मालिक व उसके कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी। साथ ही दुकान पर पत्थरबाजी कर वहां का फर्नीचर भी तोड़ डाला था। इस मामले पर दुकान मालिक की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने कई धाराओं में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

निष्कासितों के बारे में एजेंसियां जुटा रही जानकारी

प्रदेश स्तर की जांच एजेंसियों से हाल ही में यूनिवर्सिटी से निष्कासित किए गए छात्रों के बारे में हर जानकारी एकत्र की जा रही है। सूत्रों के अनुसार इनमें से कई के बारे में पूर्व में भी मामले दर्ज हैं। जिसकी वजह से पुलिस प्रशासन को जानकारी जुटानी पड़ रही है।