- 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आठ हजार स्टूडेंट्स होंगे शामिल

- रमाबाई रैली स्थल पर आयोजित होगा बड़ा कार्यक्रम

LUCKNOW:

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ख्क् जून के अवसर पर लखनऊ यूनिवर्सिटी और एफिलेएटेड डिग्री कॉलेजों के आठ हजार स्टूडेंट्स पीएम नरेंद्र मोदी के साथ योग करेंगे। मालूम हो कि पीएम ख्क् जून को राजधानी में रमाबाई अम्बेडकर रैली स्थल पर विश्व योग दिवस पर आयोजित योग शिविर में हिस्सा लेंगे। योग शिविर में लगभग भ्क् हजार लोग एक साथ योग करेंगे। इसी की तैयारियों को लेकर बुधवार को वीसी प्रो। एसपी सिंह की अध्यक्षता में मालवीय हॉल में यूनिवर्सिटी के सभी एचओडी व डिग्री कॉलेजों के प्रिंसिपल के साथ बैठक हुई।

भरना होगा रजिस्ट्रेशन फॉर्म

बैठक में सभी कॉलेजों को कहा गया है कि वह अपने कॉलेज से कम से कम भ्0 स्टूडेंट्स को समारोह में जरूर भेंजे। इसमें शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट्स और डिग्री कॉलेजों को एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा। यह रजिस्ट्रेशन फॉर्म सभी को लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। सभी कॉलेजों को ख्म् मई तक अपने पार्टीसिपेशन की जानकारी लखनऊ यूनिवर्सिटी के एनएसएस को देना होगा।

सीएमएस के स्टूडेंट्स भी होंगे शामिल

सीएमएस के पांच हजार स्टूडेंट्स भी पीएम के साथ योग करेंगे। यह जानकारी सीएमएस के जनसम्पर्क अधिकारी हरिओम शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि सीएमएस के स्टूडेंट्स पीएम के साथ योगाभ्यास करने के लिए तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसके लिए सीएमएस के विभिन्न कैम्पस में हर रोज शिविर का आयोजन किया जा रहा है।