-प्रवेश टिकट 20 रुपए, सीजनल टिकट 100 रुपए

-बड़े स्तर पर आयोजित होगा लखनऊ महोत्सव

द्यह्वष्द्मठ्ठ श्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: लखनऊ महोत्सव इस बार एलडीए स्थित कांशीराम स्मृति उपवन में आयोजित किया जाएगा. महोत्सव का आयोजन 25 नवंबर से 5 दिसंबर तक काशीराम स्मृति उपवन में किया जायेगा, लेकिन इस बार प्रवेश टिकट दोगुना यानी 20 रुपए का कर दिया गया है. साथ ही सीजनल टिकट 100 रुपए का होगा.

महोत्सव तक मिलेगी सिटी बस की सुविधा

डीएम कौशलराज शर्मा ने अपने शिविर कार्यालय में लखनऊ महोत्सव को लेकर बैठक की. उन्होंने निर्देश दिये कि वित्त कमेटी को स्टॉलों के रेट का प्रस्ताव भेजा जाये और उनका आवंटन किया जाये. साथ ही परिवहन विभाग को सिटी बस चलाने और टैक्सी, बस स्टैंड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

बढ़ाए जाएंगे स्टॉल

डीएम ने बताया कि इस बार स्टॉल्स की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. इसके लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. सुरक्षा के लिए अस्थाई पुलिस चौकी, ट्रैफिक और 6 फायर स्टेशन बनाने के निर्देश दिए गए हैं. डीएम ने कहा कि महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जायेगा और समापन राज्यपाल राम नाईक करेंगे. साथ ही रेप्लिका व आंतरिक साज सज्जा के लिये कमेटी को थीम डिसाइड करने के भी निर्देश दिए. बैठक में नगर आयुक्त, अपर जिलाधिकारी पूर्वी, अपर जिलाधिकारी टीजी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, नगर निगम, एलडीए व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.