LUCKNOW: मडि़यांव के सेक्टर क्यू स्थित प्रभाकर नर्सिग होम के सर्वेट क्वाटर में युवक ने अपनी दो महीने की मासूम बेटी और पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद युवक ने भी जहर खाकर आत्महत्या कर ली। कमरे के भीतर से चीख-पुकार सुनकर पड़ोसियों ने हॉस्पिटल के डॉक्टर को सूचना दी। दरवाजा खुलवाने पर युवक लड़खड़ाते हुए बाहर निकला और गिर पड़ा। कमरे के अंदर मां बेटी की खून से सनी लाश बिस्तर पर पड़ी थी। युवक ने भी चंद मिनट में दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस को जांच पड़ताल के दौरान कमरे से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें युवक ने पत्नी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। पुलिस सुसाइड नोट के आधार पर जांच कर रही है।

 

प्रभाकर नर्सिग होम के सर्वेट क्वाटर में रहता था परिवार

मूलरूप से दुर्गागंज काकोरी निवासी परशुराम (28) सेक्टर क्यू स्थित प्रभाकर नर्सिग होम में अपनी दूसरी पत्नी नीलू उर्फ नूरी (24) और दो माह की बेटी बिट्टू के साथ सवर्ेंट क्वाटर बीवाई-4 में रहता था। वह बीते डेढ़ वर्ष से यहां रह रहा था और स्टेट बैंक की एक महिला अफसर की गाड़ी चलाता था जबकि उसकी पत्नी नीलू प्रभाकर नर्रि्सग होम के मालिक डॉ। राज के घर खाना बनाने का काम करती थी।

 

पड़ोसी महिला ने सुनी थी चीख पुकार

परशुराम के सवर्ेंट क्वाटर के बगल में कमरा नंबर बीवाई 5 में सफाई कर्मचारी अनीता व उसकी मां सुशीला रहती है। अनीता ने बताया कि बुधवार सुबह लगभग तीन बजे परशुराम के कमरे से लड़ाई झगड़े की आवाज के साथ कुछ चीखें सुनाई दी। इस पर उसने अस्पताल के कर्मचारी दीपक को बुलाया। दीपक ने काफी प्रयास किया, लेकिन परशुराम ने दरवाजा नही खोला। इसके बाद मामले की जानकारी अस्पताल के मालिक डॉ। राज अवस्थी को दी गयी। जिसके बाद उन्होंने दरवाजे पर दस्तक दी।

 

लड़खड़ाते हुए निकला कमरे से बाहर

डॉ। राज के बुलाने पर थोड़ी देर में परशुराम दरवाजा खोलकर लड़खड़ाते हुए बाहर आया। वह तड़प रहा था। साथ ही चीख रहा था कि नीलू ने उसको जहर दे दिया। इसके बाद वह गश खाकर बाहर पड़े तख्त पर गिर गया। अंदर का नजारा देख सभी के होश उड़ गए। बेड पर नीलू व उसकी दो माह की दुधमुंही बिट्टू का चाकू से गला रेता शव पड़ा हुआ था। दोनों के शव खून से सने बिस्तर पर ही पड़े थे। अस्पताल प्रबंधन ने घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार, सीओ अलीगंज डॉ। मीनाक्षी, मडि़यांव थाने की पुलिस व फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल से पुलिस ने खून से सना चाकू बरामद किया। पुलिस को जांच के दौरान सुसाइड नोट और परशुराम का ड्राइविंग लाइसेंसी मिला। जिस पर लिखे पते पर परिजनों को सूचना दी गई।

 

सुसाइड नोट में बहनों पर लगाया आरोप

मृतक परशुराम की नीलू से दूसरी शादी थी। इससे पहले वर्ष 2008 में उसकी शादी ठाकुरगंज के कन्हाई खेड़ा निवासी आशा बहू राजकुमारी से हुई थी। राजकुमारी से उसको दो बच्चे भी हैं। पहली पत्नी ससुराल दुर्गागंज में ही परिवार के साथ रह रही है। मृतक ने सुसाइड नोट में पहली पत्नी से माफी मांगी है। उसने लिखा है कि मेरे बाद नूरी की तीनों बहनों की जिंदगी के बारे में जरूर जानना चाहिए कि किस तरह से यह सब बहनें शादीशुदा लोगो को कैसे फंसाती हैं। तीनों बहनों ने सोना और रुपये भी हड़प लिये। हमारी जिंदगी बर्बाद करने में नूरी की बड़ी बहन बेबी व सबसे छोटी अजारा का हाथ है। बेबी के कहने पर ये जबरदस्ती हमारे साथ रहने लगी। मृतक परशुराम ने तीन पन्ने के सुसाइड नोट में नूरी की दोनों बहनों पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया। उसने सुसाइड नोट में लिखा कि वह उन लोगों से काफी परेशान हो गया है। मैं एक-एक पैसे का मोहताज हो गया हूं। अंत में उसने एक फिर अपने बच्चे और पहली पत्‌नी से माफी मांगी।

 

दूसरी शादी की परिजनों को नहीं थी जानकारी

घटना की जानकारी के बाद मृतक के बड़े भाई बलराम और पत्नी के भाई अजय परिवार समेत पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। उनके मुताबिक उन्हें परशुराम की दूसरी शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। परशुराम के बड़े भाई ने बताया कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नही थी। उन्हें तो परशुराम ने केवल यह बताया था कि वो किसी डॉक्टर की गाड़ी चलाता है। घरवालों का मानना था कि इसी वजह से वह घर कम ही आता था। परिजनों ने बताया कि सुबह उन्हें पुलिस ने एक्सीडेंट होने की जानकारी दी तो वह लोग मडि़यांव थाने पहुंचे। यहां से उन्हें ट्रॉमा भेज दिया गया। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तो उन्हें सच्चाई का पता चला।

 

डॉक्टर की तहरीर पर मृतक के खिलाफ केस दर्ज

मडि़यांव पुलिस ने जांच के बाद डॉ। राज की तहरीर पर मृतक परशुराम के खिलाफ पत्नी और बेटी की हत्या के बाद खुद जहर खाकर आत्महत्या करने का केस दर्ज किया। सूचना पर परशुराम के परिजन तो थाने पहुंच गये, लेकिन नूरी के परिजनों ने संपर्क नहीं किया। पुलिस ने जब सुसाइड नोट में लिखे दोनों बहनों के नंबर पर संपर्क किया तो फोन कट कर स्विच ऑफ कर दिया गया।

Crime News inextlive from Crime News Desk