- डारेक्टर राजीव अग्रवाल के दिल्ली जाने के चलते किया गया निर्णय

LUCKNOW: एलएमआरसी की चार जून को होने वाली बैठक फिलहाल टाल दी गई है। अब यह बैठक छह जून को होगी। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि लोन की व्यवस्था के लिए मेट्रो सेल के निदेशक राजीव अग्रवाल दिल्ली जा रहे हैं। वहां वह कुछ विदेशी कंपनियों से लोन के संबंध में बातचीत करेंगे।

आलोक रंजन को बनाया जाएगा चेयरमैन

मेट्रो का प्रोजेक्ट सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इससे पहले मुख्य सचिव रहे जावेद उस्मानी केवल मीटिंग ही करते रहे और मेट्रो के काम में लगातार सुस्ती बनी। उन्हें हटाए जाने की एक बड़ी वजह यह भी मानी जा रही है। अब यह माना जा रहा है कि आलोक रंजन को मेट्रो सेल का चेयरमैन बनाए जाने के बाद काम में तेजी आएगी। इसके अलावा मंगलवार को वित्त सचिव आनंद मिश्रा को भी हटा दिया गया। सत्ता के गलियारों में चर्चा है कि मेट्रो प्रोजेक्ट से जुड़े कुछ और अधिकारी भी जल्द हटाए जा सकते हैं।

छह को होगा बिजनेस कंसल्टेंट का फैसला

राजीव अग्रवाल के लखनऊ आने के बाद अब छह जून को एलएमआरसी की बैठक होगी। इसमें खास फैसला लिया जाएगा कि कौन की कंपनी बिजनेस कंसल्टेंट बनेगी। अभी तक देश-विदेश की आठ कंपनियों ने बिड डाली है। सीबीआरई, अमेरिका, जेएलएल, सिंगापुर, अर्न एंड यंग इंडिया लिमिटेड, नाइट फ्रैंक इंडिया लिमिटेड, फीडबैक इंडिया वेंचर्स लिमिटेड, दारा शाह कंपनी, मुंबई, अर्बन मास ट्रांजिंट कंट्री, दिल्ली, एईकॉम लिमिटेड में से किसी एक को मौका मिलेगा। इसके अलावा टेंडर डॉक्यूमेंट भी तैयार किए जाएंगे।