बेगमपुल पर फ्लाईओवर निर्माण के संबंध में साइट विजिट करेंगे

मेट्रो के अधिकारी ही करेंगे अतिरिक्त व्यय का परीक्षण

Meerut। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अफसरों में मेरठ में प्रस्तावित दौरा 31 जनवरी को है। ये अधिकारी बेगमपुल पुल साइट का विजिट करने आ रहे हैं। फ्लाईओवर व मेट्रो के लिए कॉमन पिलर बनाने के संबंध में तकनीकि जानकारी के साथ-साथ अधिकारी आने वाले अतिरिक्त व्यय का भी परीक्षण करेंगे।

बेगमपुल पर प्रस्तावित है फ्लाईओवर

गौरतलब है कि कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार के प्रयास से बेगमपुल पर जीरोमाइल और आकाश गंगा के बीच 700 मीटर लंबा और 17 मीटर चौड़ा फ्लाईओवर निर्माण का कार्य प्रस्तावित है। कारोबारियों के विरोध के बाद निर्माण कार्य रुक गया तो वहीं कारोबारियों ने मेट्रो की लाइन चेक करने का सुझाव एमडीए अधिकारियों को दिए। नक्शा चेक करने पर एक स्थान पर मेट्रो और फ्लाईओवर ओवरलैप कर रहा है। समस्या के समाधान के लिए गत दिनों राइट्स की टीम मेरठ आई, टीम ने कॉमन पिलर बनाने की सलाह दी। 9 मीटर पर फ्लाईओवर और 18 मीटर पर मेट्रो लाइन का सुझाव तकनीकी एक्सपर्ट्स ने दिया था। अब लखनऊ मेट्रो के अधिकारी मेरठ आकर मौका मुआयना करेंगे। डीपीआर में संशोधन के साथ ही प्रोजेक्ट कॉस्ट का आंकलन भी अधिकारी करेंगे।

कॉमन पिलर पर मेट्रो और फ्लाईओवर को गुजारने की मंशा से मेट्रो अधिकारियों को कमिश्नर के निर्देश पर बुलाया गया है। अधिकारी साइट विजिट करके पिलर के स्थान का चिह्नांकन कर देंगे।

जेएन रेड्डी, सीटीपी, एमडीए