मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने ट्रायल रन एक महीना पहले की करने का दिया निर्देश

जनवरी से राजधानी वासी करेंगे मेट्रो से सफर

LUCKNOW: मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने निर्देश दिए कि लखनऊ मेट्रो का ट्रायल आगामी एक दिसंबर को नहीं, बल्कि एक माह पूर्व एक नवंबर को कराया जाए। वहीं आम नागरिकों को मार्च, 2017 के स्थान पर जनवरी, 2017 में लखनऊ मेट्रो रेल द्वारा यातायात सुविधा उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने भारत सरकार के सचिव से दूरभाष पर बैठक के दौरान वार्ता कर लंबे समय से लंबित 410 करोड़ रुपये की धनराशि को शीघ्र अवमुक्त कराने का अनुरोध किया। सचिव ने उन्हें तीन दिन के भीतर धनराशि अवमुक्त करने का आश्वासन दिया है।

गुणवत्ता से समझौता नहीं

शुक्रवार को लखनऊ मेट्रो के कार्यो की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने निर्माण कायरें में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि एक माह पहले इन कार्यो को पूरा करने के लिए एक हफ्ते के भीतर विस्तृत कार्ययोजना बनाकर शासन को दी जाए। वहीं लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इसके लिए कार्यदायी संस्था एलएंडटी के साथ आवश्यक बैठकें कर ली जाए ताकि कोई कसर न बाकी रहे। इस अवसर पर प्रमुख सचिव आवास सदाकांत, लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन के एमडी कुमार केशव एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मेट्रो का 50 करोड़

राज्य सरकार ने लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना के क्रियान्वयन के लिए लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन को केंद्रीय करों के भुगतान के लिए 50 करोड़ रुपये की धनराशि दी है। आवास एवं शहरी नियोजन विभाग ने यह जानकारी दी।