- यूपीटीयू के कुलसचिव यूएस तोमर ने दिया जांच कमेटी के सवालों का जवाब

- यूपीटीयू के सम्बद्ध कॉलेजों को बिना मान्यता के एडमिशन देना का मामला

LUCKNOW: यूपीटीयू के कुलसचिव यूएस तोमर ने मंडे को अपने खिलाफ चल रहे जांच के मामले में कमेटी के सामने अपना पक्ष रखा। मंडे को यूपीटीयू के सम्बद्ध कॉलेजों को बिना मान्यता के एडमिशन देने के मामले में गठित कमेटी कैम्पस पहुंची थी। कमेटी ने इस पूरे मामले में कुलसचिव से पूछताछ की, जिसका उन्होंने जवाब दिया। इससे पहले कुलसचिव एक बार जांच समिति के सामने प्रस्तुत तो हुए थे। मगर किसी सवाल का कोई जवाब नहीं ि1दया था।

दिया सभी सवालाें का जवाब

सूत्रों का कहना है कि मंडे सुबह जांच समिति जैसे ही कैम्पस पहुंची उसके कुछ समय बाद कुलसचिव भी कमेटी के सामने प्रस्तुत हुए। जांच कमेटी में ब्ब् कॉलेजों को किस आधार पर बिना मान्यता के एडमिशन देने के बारे में पूछा गया। इस पर कुलसचिव साफ तौर पर कोई भी जवाब नहीं दे सके। जब कमेटी ने यूनिवर्सिटी की फर्जी वेबसाइट और बैंक खाते के मामले पर जब पूछा तो इस पर उन्होंने जानकारी देने से इंकार कर दिया। उन्होंने इस बारे में वित्त अधिकारी से पूछने की बात कही।

दो दिन में प्रस्तुत होगी रिपोर्ट

अब जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट तैयार करने में जुट गई है। सूत्रों का कहना है कि जांच कमेटी ने लगभग अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। बस कुलसचिव के जवाब का इंतजार था, जांच कमेटी अगले दो दिनों में सम्बद्धता के मामले में वाइस चांसलर को अपनी रिपोर्ट सौंप देगी।