- जेठ के आखिरी मंगल पर सिटी में जगह-जगह लगे भंडारे

LUCKNOW: हनुमान जी के प्रति आस्था और विश्वास आज राजधानी की रोड्स पर दिखा। अमीर हो या गरीब, हिन्दू हो या मुसलमान। सभी बजरंगबली के आगे नतमस्तक थे। कहीं कढ़ी- चावल प्रसाद के तौर पर बांटा जा रहा था तो कहीं आइसक्रीम से ठंडक का अहसास कराया जा रहा था। जेठ के आखिरी बड़े मंगल पर शहर में कुछ ऐसा ही भक्तिमय माहौल दिखा।

कड़ी धूप भी न डिगा सकी भक्तों का हौसला

एक तरफ सूरज का पारा चढ़ता जा रहा था वहीं दूसरी ओर भक्तों के उत्साह में कहीं भी कमी नहीं थी। तेज धूप के बावजूद हनुमान सेतु मंदिर सहित अलीगंज हनुमान मंदिर, आशुतोष महादेव मंदिर, छांछी कुआ मंदिर सहित शहर के कई मंदिरों में भक्तों ने देर रात तक दर्शन किए।

हर दस कदम पर भंडारे

अब आपको आईसक्रीम की चुस्की, खीर की मिठास और ठंडा शर्बत अगले साल बड़े मंगल पर ही मिल पाएगा। आखिरी मंगल होने की वजह से हर क्0 कदम पर जगह-जगह भंडारे सजे थे। लालबाग में कुलबीर चौधरी ने कढ़ी-चावल और ठंडे शर्बत का इंतजाम कराया। व्यापारी नेता नवीन अरोड़ा ने लाटूश रोड पर लंगर का इंतजाम किया था। चौपटिया में आइसक्रीम पाने के लिए बच्चों से लेकर बुजुर्गो में होड़ मची थी। भिठौली क्रासिंग के पास मोनू शुक्ला ने भंडारे का आयोजन किया। इसी तरह सीतापुर रोड, महानगर, गोमतीनगर, इंदिरानगर, चारबाग, चौक, आलमबाग सहित शहर के सभी हिस्सों में भंडारे लगाए गए।