- एटीएम लूट की प्लानिंग कर रहे बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

- मंडे की रात में गैस कटर से एटीएम काट कर लूटने की थी प्लानिंग

-मुठभेड़ के बाद पकड़े गए बदमाशों में तीन हैं पांच-पांच हजार रुपए के ईनामी

ALLAHABAD: मेजा में शस्त्र की दुकान से असलहे चुराने और गैस कटर के जरिये लेडि़यारी स्थित एटीएम मशीन को काटने वाले पांच-पांच हजार रुपए के ईनामी बदमाश गऊघाट स्थित एटीएम को लूटने की प्लानिंग में थे। ये तो संयोग अच्छा था कि पकड़े गए, वरना अपनी प्लानिंग में सक्सेस भी हो सकते थे। हल्की मुठभेड़ के बाद पुलिस टीम ने तीन इनामी बदमाशों के साथ गिरोह में शामिल पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया, जो काफी शातिर किस्म के बताए जा रहे हैं। आधा दर्जन से अधिक बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

मुखबिर से मिली सूचना

मंडे की सुबह स्वाट टीम इंचार्ज जय प्रकाश राय व मुट्ठीगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार ंिसह को मुखबिर से सूचना मिली कि गऊघाट पुल के पास डिस्ट्रिक्ट में लूट व चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों का गिरोह मौजूद है। जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग में है। जानकारी होते ही पुलिस टीम ने गऊघाट पुल के पास घेराबंदी कर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने फायर कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी फायर किया। हल्की मुठभेड़ के बाद पांच बदमाशों को पकड़ा गया। वहीं एक बदमाश बोलेरो से भागने में सफल रहा।

पांच हजार के ईनामी

पूछताछ के बाद पता चला कि पुलिस ने जिन बदमाशों को पकड़ा है, उनमें तीन बदमाश पांच-पांच हजार रुपए के ईनामी हैं और फरार चल रहे थे। जिनमें खीरी का रहने वाला संतोष सिंह, खीरी का ही ब्रह्मादेव द्विवेदी उर्फ सुल्ली और लेडि़यारी का राहुल पांडेय शामिल है। इन तीनों के अलावा पुलिस ने खीरी के ही रहने वाले सलीम शहजादा और राजकुमार हरिजन को भी गिरफ्तार किया। पकड़े गए बदमाशों ने पुलिस को बताया कि गऊघाट स्थित एक एटीएम मशीन को लूटने की प्लानिंग में थे।

ये हुई रिकवरी

पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने क्ख् बोर का डीबीबीएल बंदूक, फ्क् कारतूस, पिस्टल, एक तमंचा, क्फ्7 कारतूस फ्ख् बोर का, आठ देशी बम, गैस कटर, सिलेंड, रेग्युलेटर आदि बरामद किया।

इन घटनाओं को दिया था अंजाम

क्। 0ख्.0क्.क्भ् को मेजा में शस्त्र की दुकान को गैस कटर से काट कर लगभग एक दर्जन असलहे व कारतूस उड़ाए

ख्। ख्क्.0ख्.क्भ् को खीरी थाना क्षेत्र के लेडि़यारी बाजार स्थित एटीएम मशीन को काटने की घटना

फ्। ख्7.0फ्.क्भ् को गदाभार के पास पुलिस टीम पर फायर करने के मामले में थे आरोपी

ब्। ख्फ्.0फ्.क्भ् को शंकरगढ़ कस्बा में चोरी की घटना की। इस दौरान महिला की गला दबाकर हत्या भी गई थी।

भ्। क्ख्.0म्.क्भ् को शंकरगढ़ में रोडवेज बस कंडक्टर से रुपयों से भरा बैग व टिकट लूटने की घटना।

म्। शंकरगढ़ स्थित महिला चिकित्सालय में स्थित मंदिर से क्ख् मुकुट चोरी की घटना।