patna@inext.co.in

PATNA : अवैध बालू का खनन करने वाले पुलिस कर्मियों की जान लेने पर तुले हैं. एसएसपी और डीएम की छापेमारी के बाद उनके अंदर काफी आक्रोश है और वह कभी भी कोई बड़ी घटना कर सकते हैं. डीजे आई नेक्स्ट ने पहले ही बालू के अवैध खनन का खुलासा कर प्रशासन को अलर्ट किया था लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया. बुधवार को छापेमारी में गई पुलिस टीम पर बालू कारोबारियों ने फायरिंग झोक दिया. जवाब में पुलिस ने भी गोलियां तड़तड़ाई. दोनों तरफ से किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

नदी पर चल रहा बालू का खेल

सोन नदी पर अवैध बालू के कारोबार चल रहा है और इसमें सशस्त्र बदमाशों की पूरी टीम लगी है. बिहटा पुलिस पर बालू माफियाओं ने फायरिंग कर दी. जिसके जवाब में पुलिस के तरफ से फायरिंग की गई. बिहटा एरिया में बालू के अवैध कारोबार को लेकर पुलिस को हमेशा चुनौती दी जा रही है. पुलिस को सूचना मिलती है तो वह पहुंचती है लेकिन तब तक बदमाश पूरी तरह से अलर्ट हो जाते हैं. यहां नाव से बालू के अवैध खनन कराया जा रहा है.

सूचना पर पहुंची थी पुलिस

सूत्रों का कहना है कि बिहटा पुलिस को सूचना मिली कि सोन नदी में सुरौंधा टीला से माफिया नाव से बालू का अवैध खनन कर रहे हैं. सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. वहां दर्जनों नाव से अवैध खनन हो रहा था. बिहटा थाना प्रभारी रंजीत कुमार जब टीम के साथ नाव पर सवार हो सोन नदी में छापेमारी करने पहुंचे तो पुलिस को देख बालू माफियाओं और नाविकों ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरु कर दिया. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग करना शुरू कर दिया.

पुलिस ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस कार्रवाई में 11 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने एक नाव और नाव पर लदे बालू को भी जब्त किया है. थाना प्रभारी रंजीत कुमार का कहना है कि कुछ लोग पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो गए, हालाँकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए कई बालू माफिया और नाविकों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि नाव छोटी होने के कारण बड़ी कार्रवाई नहीं हो पाई. पुलिस का प्लान बड़े एक्शन को लेकर है. पुलिस प्लान कर रही है कि वह विशेष टीम के साथ छापेमारी कर बड़ी कार्रवाई की जाएगी.