मेला क्षेत्र में पॉलीथिन का प्रयोग करने वालों की दुकानों में लगेगा ताला

मेला पुलिस लाइन में बैठक करके अधिकारियों ने लिए कई बोल्ड निर्णय

ALLAHABAD: मेला क्षेत्र में पॉलीथिन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दी गई है। पूरे क्षेत्र में अगर कही भी कोई दुकानदार पॉलीथिन का इस्तेमाल करते हुए मिला तो उसके प्रतिष्ठान को बंद कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं शराब और मांस का सेवन करते हुए पकड़े जाने सीधे जेल की हवा खानी पड़ेगी।

डीएम ने दिया सख्त निर्देश

यह निर्णय प्रशासनिक व पुलिस विभाग अधिकारियों की मेला क्षेत्र स्थित पुलिस लाइन में हुई बैठक में लिया गया। डीएम संजय कुमार ने पॉलीथिन, शराब व मांस के खिलाफ कार्रवाई में सभी लोगों व अधिकारियों से सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने एसएसपी शलभ माथुर से कहा कि मेला क्षेत्र में जिस भी दुकान पर पॉलीथिन के प्रयोग की जानकारी मिले, वह उस प्रतिष्ठान को तत्काल बंद करा दें।

हेलीकॉप्टर कराएगा मेले का सैर

बंधवा स्थित सब्जी मंडी न हटाए जाने से खफा जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष दारागंज को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने 24 घंटे के भीतर सब्जी मंडी को वहां से हटवाने का उन्हें निर्देश दिया। साथ ही फाफामऊ पुल से सटी सब्जी मंडी को भी तत्काल हटवा कर रिपोर्ट देने की बात कही।

मेले में पहली बार शहरियों और पर्यटकों के लिए खास इंतजाम किया गया है। 500 फीट की ऊंचाई से मेले का नजारा दिखाया जाएगा। इसके लिए छोटे हेलीकॉप्टर उपलब्ध रहेगा। जिसकी कमान वायु सेना के रिटायर्ड अधिकारी के हाथ में होगी।