मेरठ। आंखों से काजल चुराना आसान नहीं होता, लेकिन शहर में ये काम सरेआम हो रहा है। एक दिन में इस तरह की एक-दो नहीं, बल्कि तीन वारदात हुईं। टप्पेबाजों ने खुलकर लोगों को अप्रैल फूल बनाया

महिला मजिस्ट्रेट की कार से लूटा पर्स

-घर वापस आ रही थीं दिल्ली में तैनात मजिस्ट्रेट

-शुक्रवार देर रात्रि की घटना, पुलिस से की शिकायत

मेरठ: अरे! आपकी कार से तेल गिर रहा है। ये कहते हुए बाइक सवार आगे निकल गए। जज साहिबा ने ड्राइवर को परतापुर फ्लाईओवर पर गाड़ी रोककर चेक करने के लिए कहा और खुद भी कार से नीचे उतर आई। सबकुछ ठीकठाक मिला तो ड्राइवर और मजिस्ट्रेट दोनों कार में बैठक आगे बढ़ गए। अभी वह शास्त्रीनगर स्थित निवास पर पहुंची भी न थी आसपास देखा तो पर्स गायब मिला। टप्पेबाजो की टप्पेबाजी का शिकार हो गई थी मजिस्ट्रेट

दिल्ली से आ रही थीं

शास्त्रीनगर निवासी ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट दिल्ली की एक कोर्ट में तैनात हैं। वह रोज मेरठ से दिल्ली जाती हैं। शुक्रवार की रात वह अपने घर वापस लौट रही थीं। रात में घटना की रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश की, लेकिन सुराग नहीं मिला।

---

महिला मजिस्ट्रेट की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है। ये टप्पेबाज हैं, जो बातों में उलझाकर लोगों को अपना शिकार बनाते हैं।

-सुशील कुमार दुबे, इंस्पेक्टर, थाना परतापुर

--------

कार का शीशा तोड़कर बैग उड़ाया

- तेल टपकने की बात कहकर कारोबारी को बनाया शिकार

मेरठ: टप्पेबाजों ने शनिवार को ब्रह्मापुरी थाना क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री के मालिक को अप्रैल फूल बना दिया। गाड़ी से मोबिल ऑयल टपकने की बात कहकर कारोबारी के कार से उतरने के बाद बदमाश कार का शीशा तोड़कर उसमें रखा बैग उड़ाकर ले गए।

दिल्ली रोड पर रोका

थापरनगर निवासी केके नारंग की परतापुर औद्योगिक क्षेत्र में एनएन केमिकल्स के नाम से केमिकल की फैक्ट्री है। शनिवार को वह अपने घर से फैक्ट्री जाने के लिए निकले। दिल्ली रोड पर जगदीश मंडप के सामने स्थित शुभराज प्लाइवुड की दुकान पर वह किसी काम से रूके। इसी दौरान बाइक पर आए दो युवकों ने उनसे कहा कि उनकी कार से मोबिल ऑयल टपक रहा है। वह गाड़ी से उतरकर बोनट खोलकर चेक करने लगे, इसी बीच युवकों ने चालक सीट के बराबर वाला शीशा तोड़कर गाड़ी में रखा बैग पार कर दिया और परतापुर की ओर फरार हो गए। वहीं इंस्पेक्टर ब्रह्मापुरी ने घटना से इंकार किया है।

-------

'ताऊ' बोला और लूट ली दो अंगूठी

- नौचंदी थानाक्षेत्र में रिटायर्ड कर्मचारी के साथ वारदात

मेरठ: अरे ताऊ, पहचाना नहीं। मैं, राहुल। फैक्ट्री का उद्घाटन है, आपको उसमें जरूर आना है। एक युवक नौचंदी थानाक्षेत्र के शास्त्रीनगर सेक्टर 4 निवासी रिटायर्ड राजेंद्र शर्मा (70) से कुछ यूं गपशप कर रहा था कि वो उनका करीबी है। सेक्टर 3 में मकबरे के सामने बात करते-करते उसने राजेंद्र शर्मा से सोने की अंगूठियां उतरवा लीं।

ऐसे हुई वारदात

अरे! ताऊ ये सोने की अंगूठियां आप पर अच्छी नहीं लग रही हैं। अरे ये तो आपके बच्चों को (मुझे) पहननी चाहिए। लाइए मुझे दे दीजिए। और हां! अब ये नया मोबाइल आप रख लो। युवक ने पूरी तरह से राजेंद्र को हिप्नोटाइज कर उनके हाथ से दोनों अंगूठियां उतरवा ली और कांच के टुकड़े को मोबाइल बताकर थमा गए। लुटने के बाद राजेन्द्र ने शोर मचाकर लोगों को घटना की जानकारी दी, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे।

बुजुर्ग को बातों में उलझाकर अंगूठियां लूट ली है। घटना की जानकारी मिली है। बदमाशों की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

-एसके राणा, इंस्पेक्टर, थाना नौचंदी

-----------