मेष : आप पर रक्षाबंधन से माता लक्ष्मी जी की अपार कृपा दृष्टि बनी रहेगी जिसकी वजह से आपके जीवन में चल रही धन से संबंधित परेशानियां दूर होंगी और आप अपने कार्य क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त करेंगे अपने जीवन में जो भी कार्य की शुरूआत करेंगे उसमें आपको सफलता हासिल होगी आपको अपने सभी कष्टों से छुटकारा मिलेगा आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा जिसकी वजह से आप दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा।

वृष : वृष राशि के जातकों के लिए कुछ अच्छा साबित नहीं होगा। इस दौरान आपका पारिवारिक जीवन दुखमय होगा। जमीन बिक्री खरीद-बिक्री के संबंध में कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ेंगे। गोचर के दौरान आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। जीवनसाथी से धन लाभ के भी योग हैं।

मिथुन : मिथुन राशि वाले व्यक्तियों को रक्षाबंधन से माता लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है जिसकी वजह से आप अपने जीवन में बड़ी सफलताएं प्राप्त करेंगे संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है जो भी कार्य आप दूसरों की भलाई के लिए करेंगे उसमें आप सफल रहेंगे रक्षाबंधन से आपको अपने जीवन में अपार सफलता मिलने के योग बन रहे हैं आपका आने वाला समय बहुत ही आनंददायक व्यतीत होगा माता लक्ष्मी जी की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा काफी सालों से रुका हुआ कार्य पूरा होगा जिसकी वजह से आपका मन प्रसन्न होगा।

कर्क : इस सावन पूर्णिमा पर बने महालक्ष्मी योग स्वास्थ्य की दृष्टि आपके लिए सही नहीं साबित होगा। आर्थिक दृष्टि से भी यह गोचर आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा। अनावश्यक तनाव और व्यर्थ की चिंताएं परेशान करेंगी। खर्च की अधिकता बढ़ेगी। व्यर्थ के व्यय से बचना होगा।

रक्षाबंधन पर महालक्ष्मी योग,इस पूर्णिमा किन राशियों की परेशानियां होंगी दूर,जानिये यहां

सिंह : सिंह राशि वाले व्यक्तियों को रक्षाबंधन से धन की देवी माता लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है जिसकी वजह से समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनको व्यापारिक क्षेत्र में भारी धन लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है आप व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं जिसमें आपको काफी मुनाफा मिलेगा जो व्यक्ति विद्यार्थी है उनको शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त होगी आप विदेश में पढ़ाई करने के लिए जा सकते हैं माता लक्ष्मी जी की कृपा से धन से संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा।

कन्या : कन्या राशि वाले व्यक्तियों को रक्षाबंधन से माता लक्ष्मी जी की अपार कृपा दृष्टि प्राप्त होने वाली है आपके द्वारा की गई कोशिशों का फल आपको बहुत ही शीघ्र मिलेगा आप अपने कार्य क्षेत्र में अपनी मेहनत और लगन से कार्य करते रहें आपको सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी और कामयाबी आपके कदम चूमेगी परंतु आपको अपने दोस्तों से सतर्क रहने की आवश्यकता है किसी खास मित्र की तरफ से विश्वासघात मिल सकता है संतान आपकी बातों का अनुसरण करेगी माता लक्ष्मी जी की कृपा से आप अपने जीवन में तरक्की की ओर बढ़ेंगे।

तुला : सूर्य के इस गोचर के दौरान आपकी आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं, साथ ही साथ आपकी बौद्धिक क्षमता में भी कमाल की वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में गातफहमी आ जाने के कारण कुछ तनाव रह सकता है लेकिन आप इसे जल्द ही सुलझा लेंगे। छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वे अपनी पढ़ाई में जरा भी कोताही ना बरतें। भाई-बहन से धन लाभ संभव है।

वृश्चिक : आपके लिए यह समय सामान्य रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं, इनके लिए आपको काफी मशक्कत करनी होगी। आप स्वयं को अन्य लोगों की सलाह और राय के बीच फंसा हुआ पा सकते हैं। आपकी मां की सेहत में थोड़ी गिरावट आ सकती है, आपके जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में वाहवाही मिलेगी।

रक्षाबंधन पर महालक्ष्मी योग,इस पूर्णिमा किन राशियों की परेशानियां होंगी दूर,जानिये यहां

धनु : सूर्य का यह गोचर आपके जीवन में इच्छाशक्ति लेकर आएगा और आपके निश्चय को सुदृढ़ बनाएगा। आपके छोटे भाई-बहनों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है, आपको उनका भी ध्यान रखना होगा। आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे, आप अपने कार्यों की वजह से ख्याति प्राप्त करेंगे।

मकर : सावन पूर्णिमा पर बनने वाला यह महालक्ष्मी योग आपके लिए अत्याधिक लाभप्रद साबित होगा। ससुराल पक्ष की ओर से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है और साथ ही साथ कोई खुशखबरी भी आपको मिल सकती है। इस दौरान परिवार की ओर से थोड़ी बहुत परेशानियां रह सकती हैं। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा क्योंकि यही आपके लिए समस्या लेकर आएगी।

कुम्भ : आपका जीवनसाथी आपके प्रति समर्पित रहेगा, आप दोनों के संबंधों में पार्दर्शिता आएगी। इन सभी की वजह से आप भी उन्हें खुश रहने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करेंगे। आप दोनों के प्रेम को नया आयाम हासिल होगा। इस दौरान आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। आप अपने दृढ़ निश्चय से उद्देश्य प्राप्त कर पाने से सफल रहेंगे। सकते हैं।

मीन : मीन राशि वाले व्यक्तियों को रक्षाबंधन से धन की देवी माता लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है आपके द्वारा किए गए कार्य दूसरों के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे आने वाला समय आपके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव लेकर आएगा माता लक्ष्मी जी की कृपा से आप जिस कार्य की शुरुआत करेंगे उसमें आप सफलता प्राप्त करेंगे माता लक्ष्मी जी की कृपा से सफलता के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे आप इन अवसरों का लाभ अवश्य उठाएं आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा आप किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं।

-ज्‍योतिषाचार्य पंडित श्रीपति त्रिपाठी

बहनों के लिए खास सौभाग्यशाली है इस बार का रक्षाबंधन लेकिन दिन के इस वक्‍त में हरगिज ना बांधें राखी!

न कूड़ा न प्रदूषण, पेड़ बन कर आॅक्सीजन देती हैं ये इको फ्रेंडली राखियां

26 अगस्त को रक्षाबंधन पर बन रहा है अद्भुत संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk