-राष्ट्रपति के आगमन को लेकर बुधवार को ही खाली कराए गए सभी कमरे

-सर्किट हाउस के साथ एएमए भवन की बढ़ाई गई सुरक्षा

ALLAHABAD: इलाहाबाद का सर्किट हाउस एक बार फिर कुछ घंटों के लिए राष्ट्रपति आवास और कार्यालय के रूप में तब्दील रहेगा। जहां त्रिवेणी सुइट में कुछ घंटे आराम करने के साथ ही विशेष लोगों से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुलाकात करेंगे। महामहिम के आगमन व स्वागत को लेकर सर्किट हाउस से लेकर एएमए भवन तक तैयारी तेज हो गई है।

विशेष विमान से पहुंचेंगे

इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के 100वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति शुक्रवार को विशेष विमान से इलाहाबाद पहुंचने के बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। यहां लंच करने के साथ ही राष्ट्रपति कुछ देर आराम करेंगे। राष्ट्रपति के स्वागत और सम्मान में किसी तरह की कोई कमी न रह जाए, इसका विशेष ध्यान रखते बुधवार को सर्किट हाउस में सजावट का काम चलता रहा। सर्किट हाउस के सभी कमरों को खाली कराने के साथ ही मुख्य कमरों को आकर्षक रूप से सजाया गया। एंटीक डेकोरेटिव आइटम्स लगाने के साथ ही पार्क को भी सजाया गया।

मुख्यमंत्री के आगमन पर असमंजस

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर तैयारी तेज हो गई है। समारोह का स्वीकृति पत्र राष्ट्रपति भवन से इलाहाबाद पहुंच चुका है, लेकिन अभी तक राष्ट्रपति का प्रोटोकाल नहीं जारी हुआ है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति की आगवानी के लिए 29 जून को मुख्यमंत्री इलाहाबाद आएंगे या नहीं, अभी ये स्पष्ट नहीं है।