वीसी के साथ अभद्र भाषा का किया था प्रयोग, कैम्पस में एंट्री बैन

ALLAHABAD: यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज प्रशासन ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो। आरएल हांगलू के साथ अभद्र भाषा के प्रयोग एवं सेमिनार में बाधा पहुंचाने के आरोप में छात्रसंघ महामंत्री समेत कुल 08 छात्रों को निलंबित कर दिया है। पहले कहा जा रहा था कि वीसी के खिलाफ आंदोलन ऐसे लोग कर रहे हैं जो छात्र नहीं है। लेकिन कार्रवाई के बाद स्पष्ट हो गया है कि लगातार जारी आंदोलन में छात्र भी शामिल हो रहे हैं।

टीचर्स मीटिंग में निर्णय

गौरतलब है कि बीते 24 जनवरी को बीएड तथा एजुकेशन विभाग द्वारा आयोजित सेमिनार की अध्यक्षता एयू वीसी प्रो। आरएल हांगलू कर रहे थे। कार्यक्रम की जानकारी होने के बाद एयू के छात्रनेता और इसीसी के छात्र वीसी का विरोध करने पहुंच गये। यह प्रदर्शन शिक्षक भर्ती की गड़बड़ी, भ्रष्टाचार, कॉलेज की अत्यधिक फीस समेत अन्य मुद्दों को लेकर था। इसीसी में टीचर्स की जनरल हाऊस मीटिंग में लिए गए निर्णय के आलोक में छात्रसंघ के महामंत्री उत्कर्ष केशरवानी, उद्भव सिंह, रोहित सोनी, अभय सिंह, शिवम राय, अमरेश कुमार, हिमांशु द्विवेदी एवं अनूप तिवारी को निलंबित करके उनके कैम्पस में प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है।

आगे निष्कासन की तैयारी

प्रेस एंड मीडिया कमेटी के डॉ। पीसी श्रीवास्तव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि इविवि के निष्कासित छात्र रजनीश सिंह रिशू, सूर्य प्रकाश मिश्र एवं ईसीसी छात्रसंघ के महामंत्री उत्कर्ष के खिलाफ एफआईआर करायी गयी है। विस्तृत एक्शन टेकन रिपोर्ट विश्वविद्यालय को भी भेजी गयी है। सभी निलंबित छात्रों से पूछा गया है कि उन्हें महाविद्यालय से निष्कासित क्यों न कर दिया जाये ? सभी को प्रॉक्टोरियल बोर्ड के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है।