-छपरा के अल्पावास गृह में विक्षिप्त युवती के साथ दुष्कर्म के बाद गर्भपात का प्रयास

-सारण से अल्पावास गृह की संचालिका और गार्ड गिरफ्तार

ष्ट॥न्क्कक्त्रन्/क्कन्ञ्जहृन्: अल्पवास गृह में एक विक्षिप्त महिला की मेडिकल रिपोर्ट ने छपरा जिला प्रशासन को हिला कर रख दिया है। दरअसल, शहर के नगर थाना अंतर्गत मौना मिश्र टोली मोहल्ला स्थित समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित अल्पावास गृह में विक्षिप्त महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामला तब सामने आया जब पटना की मेडिकल टीम द्वारा विक्षिप्त महिला के स्वास्थ्य की जांच 10 जुलाई को कराई गई। जांच में विक्षिप्त महिला गर्भवती पायी गई। पुलिस ने अल्पावास गृह की संचालिका कुमारी सरोज और गार्ड रामस्वरूप पंडित को गिरफ्तार कर लिया।

फरवरी से मई तक यौन शोषण

इसके बाद अल्पावास गृह में तालाबंदी कर महिलाओं और युवतियों को सिवान अल्पावास गृह में स्थानांतरित कर दिया गया है। सारण के एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि 23 वर्षीय मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती के साथ सुरक्षा गार्ड द्वारा 6 फरवरी 2018 से लेकर 28 मई 2018 के बीच यौन शोषण किया गया है। जिसके बाद वह गर्भवती हो गई। इस दौरान उसे गार्ड दवा खिलाकर गर्भ गिराने का प्रयास किया गया। साक्ष्य छुपाने के कारण संचालिका को भी गिरफ्तार किया गया है।

अल्पावास गृह में यौनाचार के मामले में संचालिका कुमारी सरोज और गार्ड रामस्वरूप पंडित को गिरफ्तार किया गया हैं। अल्पावास गृह के गार्ड द्वारा ही युवती से दुष्कर्म किया गया है।

-हरकिशोर राय, एसपी, सारण