इंतजार खत्‍म होगा
महाराष्‍ट्र बोर्ड (MSBSHSE) आज 06 जून दिन सोमवार को 10वीं के स्‍टूडेंट का रिजल्‍ट घोषित करने वाला है। जिससे महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) के स्‍टूडेंट का इंतजार फाइनली खत्‍म हो जाएगा। महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं बोर्ड/एचएससी की परीक्षा का आयोजन माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा, महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड (एमएसबीएसएचएसई) करती है।

अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर

इस साल महाराष्ट्र हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (HSC) परीक्षा का आयोजन 18 फरवरी 2016 से 28 मार्च 2016 के बीच राज्य के 2581 केंद्रों पर किया गया था। इसमें कुछ 13,88,467 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा में 17.3 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्‍सा लिया था। एमएसबीएसएचएसई द्वारा 10वीं बोर्ड/एचएससी की परीक्षा का आयोजन हर साल फरवरी-मार्च के महीने में किया जाता है। सबसे खास बात तो यह है कि इस बोर्ड के रिजल्‍ट अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तपर पर मान्‍य होते हैं।

यहां होंगे उपलब्‍ध
बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि महाराष्‍ट्र बोर्ड रिजल्‍ट की घोषणा के बाद आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर रिजल्‍ट उपलब्‍ध करा देगा। इसके अलावा स्‍टूडेंट को एक और सुविधा दी जा रही है। अगर उन्‍हें बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट देखने में असुविधा हो रही हो तो वह जागरण जोश की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं। सबसे पहले स्‍टूडेंट इस वेबसाइट पर maharashtra10.jagranjosh.com क्‍िलक करें। इसके बाद यहां पर दिए सारे कॉलम को ध्‍यानपूर्वक भरकर सबमिट करें। इसके बाद स्‍टूडेंट रिजल्‍ट का प्रिंट लेना न भूलें।

National News inextlive from India News Desk

National News inextlive from India News Desk