- श्री पारसनाथ दिगम्बर जैन मंदिर बिहारीपुर से निकली शोभायात्रा का जगह-जगह हुआ स्वागत

बरेली: शहर में महावीर जयंती धूमधाम से मनाई गई। वेडनसडे को बिहारीपुर स्थित श्री पारसनाथ दिगम्बर जैन मंदिर से शोभायात्रा निकली। संजय कम्युनिटी हॉल के पास बने जैन मंदिर में भी महावीर जयंती के कार्यक्रम हुए।

बिहारीपुर से शुरू हुई शोभा यात्रा

बिहारीपुर स्थित जैन मंदिर से शोभायात्रा सुबह 9.30 बजे शुरू हुई। इससे पहले मंदिर में महावीर भगवान का सामूहिक जलाभिषेक हुआ। फिर भक्तों में भगवान को रथ में लेकर बैठने, सारथी, चार इंद्र बनने के लिए बोली लगी। इसमें भगवान को लेकर बैठने के लिए दिनेश चंद्र जैन, सारथी के लिए सुनील जैन, कुबेर के लिए संजू जैन और चार इंद्र के लिए मुकेश जैन, सत्येंद्र जैन, डॉ। एके जैन, सुरेंद्र कुमार जैन को रथ में बैठने का सौभाग्य मिला। मुख्य अतिथि जीएल अरोड़ा ने हरी झंडी दिखाई। इसमें भक्त 'तुमसे लागी लगन ले लो अपनी शरण, ऐ महावीर तुम्हारे द्वारे पर एक भिखारी आया है, दर्शन भिक्षा पाने को दो नैन कटोरे लाया है' आदि भजन गाते हुए आगे बढ़ते रहे। इसके साथ ही अ¨हसा परमो धर्म:, जियो और जीने दो आदि नारे लगाते हुए चले।

जैन मंदिर में किए प्रभु के दर्शन

बिहारीपुर से निकली शोभायात्रा संजय कम्युनिटी हॉल के पास बने जैन मंदिर पहुंची। यहां भक्तों ने शोभायात्रा का पुष्पवर्षा से स्वागत किया। महावीर भगवान के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। यहां पर भोग वितरण भी हुआ। फिर यहां से शोभायात्रा परंपरागत मार्गो से होती हुई वापस मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई। रास्ते में देवेंद्र खंडेलवाल, प्रभाकर जैन, धनंजय जैन, राजेश जैन आदि ने स्वागत किया। रथयात्रा के संचालन में विजय कुमार जैन, प्रकाश चंद्र जैन, प्रोफेसर डीके जैन, रामकुमार जैन, सत्येंद्र जैन, केके जैन आदि मौजूद रहे।

उत्साहित रहे भक्त

रामपुर बाग स्थित जैन मंदिर में भी महावीर जयंती धूमधाम से मनाई गई। यहां अभिषेक और पूजन के बाद भक्त भगवान को पालने में झुलाने को उत्साहित रहे। इसके लिए भी बोली लगी। इस मौके पर सुरेंद्र कुमार जैन, सत्येंद्र कुमार जैन, आरती जैन, रमेश चंद्र जैन, रोहित जैन, अतुल जैन आदि मौजूद रहे।