जनसामान्य के लिए खोला गया पहला पाण्टून पुल

ALLAHABAD: माघ मेले की तैयारियों ने तेजी पकड़ ली है। प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार व गंगा पूजन के साथ महावीर पाण्टून पुल का शुभारंभ किया गया। कमिश्नर राजन शुक्ला, जिलाधिकारी संजय कुमार व अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि की अगुवाई में महावीर पाण्टून पुल जनसामान्य के लिए खोला गया।

पुल को शुरु करने से पहले विधि विधान से नारियल फोड़ कर मेला के सकुशल संपन्न होने की कामना की गई। अधिकारियों व संत-महात्माओं ने पुल का निरीक्षण किया। कमिश्नर राजन शुक्ला ने कहा कि महावीर पाण्टून पुल शुरु होने से कार्यो में तेजी आएगी और जनसामान्य को आवागमन में आसानी हो सकेगी। इस मौके पर प्रभारी मेलाधिकारी आशीष कुमार मिश्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

अन्य पुलों का काम तेज करें

मेला क्षेत्र में कुल पांच पाण्टून पुल बनाए जाने हैं। मंगलवार को महावीर पाण्टून पुल शुरु हो जाने के बाद जिलाधिकारी संजय कुमार ने लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता डॉ। हंसराज को त्रिवेणी मार्ग, काली मार्ग, गंगोत्री-शिवाला व जीटी रोड पाण्टून पुल का काम तय समय सीमा में पूरा करने का निर्देश दिया है। साथ ही चकर्ड प्लेटों को भी सही तरीके से बिछाने का निर्देश दिया।

पल-पल की जानकारी

जिला प्रशासन ने मेले की तैयारियों और कार्यो को लेकर वाट्सएप ग्रुप बनाया है। जिलाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि मेला कार्यो की सूचना के लिए ग्रुप बनाया गया है। इस पर पल- पल की जानकारी ली जा रही है। इस बार सूचना विभाग की ओर से मेले का फेसबुक पेज भी बनाया जाएगा। इसकी लांचिंग 25 दिसम्बर को होगी। पेज पर प्रमुख स्नान पर्व की तिथियों के साथ ही अन्य संबंधित जानकारियां उपलब्ध रहेंगी। अन्य जानकारियां भी उपलब्ध रहेंगी।