शिखर धवन 1 रन बनाकर हुए आउट
त्रिकोणीय सीरिज में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का फ्लॉप शो जारी है. इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा है. शिखर धवन मात्र एक रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हो गए. उन्हें विकेट के पीछे बटलर ने लपका. उस समय स्कोर बोर्ड पर भी भारत का स्कोर एक रन टंगा हुआ था.

इस तरह सिमटी टीम इंडिया
शिखर के जाने के बाद अभी इंडियन टीम का स्कोर जब 57 रन था तभी टीम इंडिया के दूसरे ओपनर अजिंक्य रहाणे अपने निजी स्कोर 33 रन पर ही सिमट गए. रहाणे के आउट के बाद आए विराट कोहली ने एक बार फिर प्रशंसकों की उम्‍मीदों पर खरे नही साबित हुए. विराट कोहली अपने चार रन के स्कोर आउट हो गए. विराट के बाद सुरेश रैना 1 रन के निजी स्कोर पर 17वें ओवर में स्पिनर मोइन अली की गेंद पर बटलर को कैच थमा बैठे. सुरेश इस समय टीम का स्कोर 4 विकेट पर 65 रन था.इसके बाद महेंद्र धोनी और स्टूअर्ट बिन्नी ने टीम को संभालते हुए पारी को बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे. धोनी 34 रन और बिन्नी 44 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि अक्षर पटेल शून्य, भुवनेश्वर कुमार पांच और मोहम्मद शमी एक रन बनाकर आउट हुए. उमेश यादव शून्य पर नॉट आउट हुए लौट गए.

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला
यहां खेली जा रही त्रिकोणीय सीरिज के तीसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक ठोंकने वाले रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से भारत को झटका लगा है. उनकी जगह अंबाती रायडू को टीम में शामिल किया गया है. आर. अश्विन की जगह स्टुअर्ट बिन्नी को मौका दिया गया है. वहीं, इंग्लैंड की तरफ से एक बदलाव किया गया है. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की क्रिस जॉर्डन की जगह टीम में वापसी हुई है.

कुछ इस तरह से हैं टीमें
इस त्रिकोणीय सीरिज में भारत की ओर से महेंद्र सिंह धौनी [कप्तान व विकेटकीपर], शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, स्टुअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शामी और उमेश यादव हैं. इसके अलावा इंग्लैंड की तरफ से इयोन मोर्गन [कप्तान], इयान बेल, एम. अली, जेम्स टेलर, जो रूट, रवि बोपारा, जोस बटलर [विकेट कीपर], क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, स्टीवन फिन आदि हैं.

Hindi News from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk