-बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशन महेश भट्ट ने दी जानकारी

-कहा, दुमका में जारी है शूटिंग, 350 लोगों की है यूनिट

-फिल्म में लोकल प्रतिभाओं को दिया जा रहा है मौका

- झारखंड के फिल्म नीति की तारीफ की, जल्द ही अच्छे रिजल्ट आएंगे

-कहा अच्छा लोकेशन है यहां, शूटिंग को आएंगे बड़े निर्माता-निर्देशक

RANCHI (23 June): फिल्म बेगम जान की शूटिंग दुमका में जारी है। इसकी नब्बे प्रतिशत शूटिंग झारखंड में की जाएगी। फिल्म में वेटरन एक्टर नसीरूद्दीन शाह और विद्या बालन काम कर रहे है। यह जानकारी रांची आए बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने दी। उन्होंने बताया कि उनकी फिल्म बेगम जान के निर्माण में झारखंड के लोकल कलाकारों के साथ-साथ फ्भ्0 लोग की यूनिट काम कर रही है। फिलहाल वहां सुबह नौ बजे से शाम तक शूटिंग हो रही है। महेश भट्ट ने बताया कि ख्भ् जुलाई तक फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाएगी और अगले साल मार्च में रिलीज होगी। वे सीएम रघुवर दास से भी मिले और अपनी बातें रखीं।

मुंबई में झारखंड की चर्चा

महेश भट्ट ने झारखंड के फिल्म नीति की तारीफ करते हुए कहा कि यह काफी अच्छा कदम साबित हो रहा है। झारखंड की फिल्म नीति बेहतरीन है और इसके सकारात्मक नतीजे सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि मुंबई फ्लि्म इंडस्ट्री में झारखंड की चर्चा शुरू हो गयी है। कुछ बड़े निर्माताओं ने झारखंड में शूटिंग की इच्छा जतायी है। यहां के बारे में पहले यह भ्रम था कि कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है, लेकिन अब यह भ्रम टूट गया है। महेश भट्ट ने झारखंड की जमकर तारीफ की, उन्होंने कहा कि रांची समेत झारखंड का प्राकृतिक सौंदर्य शूटिंग के अनुकूल है। उन्होंने कहा कि जिन सीन्स की तलाश हम विदेश में करते हैं, वह सब झारखंड में मौजूद है।

बॉक्स करें

झारखंड से है नाता

महेश मट्ट ने बताया कि उनकी बेटी आलिया भट्ट ने फिल्म उड़ता पंजाब में झारखंड की बेटी का रोल प्ले किया है। यहीं के डायरेक्टर अभिषेक चौबे ने कमाल का डायरेक्शन इस फिल्म मे किया है, इसलिए झारखंड से हमारा एक अलग तरह का रिश्ता है।

सलमान के मामले को तूल ना दें

सलमान के बयान पर महेश भट्ट ने कहा कि सलमान खान के पिता सलीम खान ने माफी मांग ली है। लिहाजा अब मामले को तूल देना ठीक नहीं। सलमान खान ने हाल ही में एक फिल्म की शूटिंग के बाद कहा था, 'जब मैं रिंग से बाहर निकलता था, तो मुझे रेप की श्ि1ाकार महिला की तरह महसूस होता था.'

सेंसर बोर्ड से लड़ना होगा।

महेश मट्ट ने कहा कि वे शुरू से ही फिल्म निर्माण से जुड़े हैं और सेंसर बोर्ड के साथ लड़ रहे हैं। कहा कि आपको फिल्म निर्माण करने के साथ ही बोर्ड के साथ पंगा जरूर होगा, इसके लिए तैयार रहें और लड़ें, जीत जरूर होगी। उन्होंने कहा कि उड़ता पंजाब उसका उदाहरण है।