यहां-यहां भी आए झटके
इन झटकों की तीव्रता रिएक्‍टर पैमाने पर 5.6 मापी गई है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र धरती की सतह से करीब 10 किमी नीचे थे। फ‍िलहाल भूकंप से किसी के भी या किसी भी तरह की क्षति होने की कोई खबर नहीं मिली है। भूकंप के इन तेज झटकों का असर भूटान, बांग्लादेश व नेपाल में भी महसूस किया गया। झटकों के बाद से स्‍थानीय लोगों में दहशत का माहौल है।

कई लोगों में घरों के बाहर गुजारी रात
तीव्र झटकों के महसूस किए जाते ही लोग डर के मारे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। काफी रात तक खुले मैदानों में लोगों का जमावड़ा लगा रहा। झटकों की तीव्रता इसी से महसूस की जा सकती है कि घर के बाहर निकले लोग करीब आधी से ज्‍यादा रात तक घरों के अंदर नहीं जा सके। कई तो ऐसे भी थे जिन्‍होंने पूरी रात घर के बाहर खुले मैदान में बिताई।

ताजा झटका महसूस किया गया अमेरिका में
जानकारी दी गई है कि असम के बाद सबसे ताजा झटका अमेरिका के ओकलाहोम में महसूस किया गया है। अमेरिका में सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर 3.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि ये झटका इतना तेज नहीं थी। किसी ने इसे महसूस किया और किसी ने नहीं। इसके बावजूद खबर के फैलते ही लोग डर गए और तुरंत अपने-अपने घरों और प्रतिष्‍ठानों से बाहर निकल आए।

Hindi News from India News Desk

National News inextlive from India News Desk