meerut@inext.co.in

Meerut: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में मेरठ निवासी मेजर केतन शर्मा पुत्र रविंद्र शर्मा शहीद हो गए. वह कंकरखेड़ा के श्रद्धापुरी सेक्टर चार के रहने वाले थे. उनकी शहादत की खबर मिलते ही परिजनों और रिश्तेदारों में कोहराम मच गया. माता-पिता तो जैसे अपनी सुध ही खो बैठे. मां ऊषा शर्मा की हालत बिगड़ गई तो चिकित्सक को बुलाया गया. हालांकि घंटों तक उनसे केतन के शहीद होने की बात छिपाते हुए सिर्फ घायल होने की बात ही बताई गई.

 

सैन्य अधिकारी भी पहुंचे

लेफ्टिनेंट कर्नल गुरप्रीत सिंह के नेतृत्व में सेना के अफसर भी मेजर के घर पहुंच गए. शोकाकुल परिजनों को सांत्वना देने के लिए क्षेत्र के लोगों का तांता लग गया. कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, व्यापारी नेता नीरज मित्तल, ठाकुर ओपी सिंह, पार्षद राजेश खन्ना आदि भी उनके घर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया. दरअसल, पश्चिमी यूपी सब एरिया मुख्यालय को जम्मू से सेना के जरिए सूचना भेजी गई है कि मेजर केतन शर्मा आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए हैं. मंगलवार दोपहर तक उनका पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचेगा वहां सेना प्रमुख श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद पार्थिव शरीर मेरठ लाया जाएगा.

 

इकलौते पुत्र थे मेजर केतन

मेजर केतन शर्मा माता-पिता के इकलौते पुत्र थे. उनकी एक बहन मेघा हैं, जो शादीशुदा हैं. पिता मोदी कांटिनेंटल से रिटायर हैं. वर्ष 2012 में केतन शर्मा आइएमए देहरादून से सेना में लेफ्टिनेंट बने थे. 57 इंजीनियर रेजीमेंट में पहली पोस्टिंग पुणे में हुई थी. दो वर्ष पूर्व अनंतनाग में उनका तबादला हुआ था. मेजर केतन शर्मा की शादी दिल्ली निवासी इरा से करीब 5 वर्ष पूर्व हुई थी. दोनों की 3 वर्ष की पुत्री काइरा है. केतन शर्मा की शहादत की जब खबर आई तो इरा पुत्री के साथ मायके में थी. देर रात तक वह ससुराल नहीं पहुंची थीं.