-एसटीएफ टीम ने लखीमपुर से दबोचा

-दोनों आरोपियों पर घोषित था 25-25 हजार का इनाम

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW

एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने लखीमपुर खीरी पुलिस के सहयोग से एमबीबीएस में एडमिशन के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को अरेस्ट किया है. आरोपी फरीदाबाद निवासी सपन तनेजा और लखनऊ निवासी सौरभ उपाध्याय पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित था. आरोपी नोएडा के सेक्टर-18 में दफ्तर बनाकर काम कर रहे थे और कई अभ्यर्थियों से एडमिशन के नाम पर करोड़ों की ठगी कर चुके थे. आरोपियों के कब्जे से अभ्यर्थियों के दस्तावेज, लेनदेन संबंधी विवरण, मेडिकल काउंसिल इंडिया से संबंधित दस्तावेज, ओएमआर शीट, चार चेक, एक लाख चार हजार रुपये समेत अन्य फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं.

लखीमपुर पुलिस से मिला इनपुट

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि लखीमपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि अभ्यर्थियों को एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले आरोपी नोएडा में छिपे हैं. लखीमपुर खीरी पुलिस ने एसटीएफ नोएडा यूनिट को इसकी सूचना दी. इसके बाद जानकारी मिली कि आरोपी सेक्टर-18 में ऑफिस बनाकर काम कर रहे हैं. एसटीएफ और लखीमपुर खीरी पुलिस ने छापेमारी कर दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया. आरोपियों की पहचान हरियाणा के फरीदाबाद निवासी सपन तनेजा और लखनऊ के गोल्फ सिटी निवासी सौरभ उपाध्याय के रूप में हुई.

दर्ज हैं कई केस

आरोपियों में शामिल सौरभ केजीएमसी लखनऊ 2007 का ड्राप आउट छात्र है. वर्ष 2018 में सपन तनेजा ने सेक्टर-18 में उदय एसोसिएट के नाम से वेव सिल्वर टावर में ऑफिस बनाया था. आरोपियों ने दो अलग अलग मामलों में केंद्रीय पूल कोटे से एमबीबीएस में एडमिशन के नाम पर करीब 64 लाख रुपये ठगे थे. एसएसपी सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी करीब पांच साल से ठगी कर रहे है. अभी तक अभ्यर्थियों से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर चुके हैं. आरोपियों के खिलाफ कोतवाली लखीमपुर और थाना पीजीआई लखनऊ में केस दर्ज है. गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.