1. फील्‍ड एजेंट एप :-
इस एप में नेविगेशन विंडो के जरिए जॉब्‍स लिस्‍ट या मैप व्‍यू में से आप अपनी मनपसंद जॉब सेलेक्‍ट कर सकते हैं। एक बार जॉब सेलेक्‍ट हो जाएगी तो उसे पूरा करने के लिए अधिकतम 2 घंटे का समय मिलेगा। यहां यह ध्‍यान रखना होगा कि आप जो जॉब सेलेक्‍ट कर रहे हैं उसका काम आपका आना चाहिए। काम पूरा होते ही कंपनी आपको पैसा दे देगी। इस एक काम के करीब 300-500 रुपये मिलते हैं।

2. फोप एप :-
यह एप्‍लीकेशन काफी शानदार है। इसमें आप अपनी तस्‍वीर अपलोड करके पैसा कमा सकते हैं। अपनी कोई भी एक तस्‍वीर लें और इस एप के जरिए उस फोटो की बोली लगा सकते हैं। यह फोटो जितने में बिकेगी, उसका आध हिस्‍सा आपके पास आएगा और बाकी रकम एप डेवलपर्स के हिस्‍से में जाएगी। फोटो की बिक्री से लगभग 600 रुपये तक मिल जाते हैं।

3. एप पोल्‍स एप :-
यह ऑनलाइन सर्वे एप्‍लीकेशन है। यह एप अपने यूजर्स को सर्वे के लिए कुछ सवाल देता है। जिनका जवाब देकर आप अच्‍छे पैसे कमा सकते हैं। एक सर्वे की कीमत 0.20 डॉलर (14 रुपये) होती है।

4. इबोटा एप :-

अगर आप शॉपिंग करने के शौकीन हैं तो यह आपके लिए परफेक्‍ट है। सामान खरीदने के बाद आपको जो बिल मिलता है उसे फेंके नहीं बल्‍िक इस एप पर बिल की फोटो खींचकर अपलोड कर दें। जिसके बदले आपको कमीशन मिलेगा। यह कमीशन ऑफर देने वाली कंपनी तय करती है। ऐसे में आप इस एप की मदद से 700 रुपये तक कमा सकते हैं।

5. रिसीप्‍ट एप :-
यह एप इबोटा एप्‍लीकेशन से मिलता-जुलता है। इस एप पर आपको शॉपिंग के बिल की फोटो अपलोड करनी पड़ती है, जिसके बदले में यूजर्स को एक गिफ्ट कार्ड मिलता है। इसमें आपको शॉपिंग पर छूट के अलावा 600 रुपये तक मिल सकते हैं।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk