- एक हफ्ते बाद भी नहीं मंगाई गई किट

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं महज दिखावा ही लगती हैं। दवा की किल्लत, सर्जिकल सामान की परेशानी दूर करने के जिम्मेदारों के दावों के बीच अब यहां मलेरिया जांच किट का संकट गहरा गया है। एक हफ्ते से खत्म किट का स्टॉक मंगाने के लिए जिम्मेदारों ने अभी तक कुछ नहीं किया है। वहीं, रोजाना करीब 25 से 30 लोगों को बिना जांच ही वापस लौटना पड़ रहा है।

बरसात का मौसम करीब आते ही मलेरिया जैसी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। ऐसे में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मलेरिया जांच किट का खत्म होना चिंताजनक है। हाल ये है कि पिछले एक हफ्ते से मलेरिया जांच किट खत्म है जिसके चलते डेली करीब 25 से 30 लोगों को बिना जांच ही वापस लौटना पड़ रहा है। वहीं, एक्स-रे, एमआरआई, डिजिटल एक्स-रे की सुविधाएं भी मरीजों को नसीब नहीं हो पा रही हैं।

सुविधा नहीं बस इंतजार

मेडिकल कॉलेज के ओपीडी में डेली करीब चार से पांच हजार मरीज पहुंचते हैं। जांच की बात करें तो ये संख्या और अधिक हो जाती है। इनमें से आधे से ज्यादा लोगों को यहां जांच नसीब नहीं हो पाती। वहीं, मेडिकल कॉलेज प्रशासन का दावा है कि मरीजों को सभी चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। जबकि हकीकत है कि रोज सुबह से मरीज ओपीडी और जांच की लाइन में इंतजार ही करते रहते हैं लेकिन उन्हें सुविधा नहीं मिल पाती।

वर्जन

मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जहां तक मलेरिया किट और जांच का सवाल है तो इसके लिए ऊपर बात की जा रही है। जल्द ही परेशानी दूर कर ली जाएगी।

- डॉ। एके श्रीवास्तव, एसआईसी बीआरडी मेडिकल कॉलेज