पूर्व पीएम नजीब जायेंगे जेल
कुआलालंपुर (एएफपी)। गुरुवार को पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक के घर पर छापेमारी की। रजाक के खिलाफ मलेशिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने भ्रष्टाचार की जांच के आदेश दिए थे। इस मामले में हाल ही में क्षमादान पर जेल से बाहर निकले अनवर इब्राहिम ने कहा कि पूर्व पीएम नजीब रजाक जल्द ही भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जायेंगे। इसके साथ अनवर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'मुझे कुछ महीने दें, मैं एक सांसद के रूप में वापस नजर आऊंगा।'

कई सामान किये गए जब्त
बता दें कि नजीब के घर पर रेड के दौरान पुलिस ने कई निजी वस्तुएं जैसे कि हैंडबैग और कपड़ों के अलावा तोहफे जब्त कर लिए गए। हालांकि नजीब के वकील के मुताबिक, इस दौरान पुलिस ने किसी तरह के कागजात नहीं लिए। अनवर ने कहा, 'नजीब अदालत में कैसे भ्रष्टाचार के आरोप से अपने आप को बचा पायेंगे, उनके लिए अब इन आरोपों से मुक्त होना मुश्किल हो गया है।' गौरतलब है कि भ्रष्टाचार और अप्राकृतिक यौनाचार के मामले में दोषी ठहराए गए मलेशिया के पूर्व उप प्रधानमंत्री और रिफार्मिस्ट आइकॉन अनवर इब्राहिम बुधवार को क्षमादान के बाद जेल से रिहा हुए और ऐसा माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के बाद वही देश के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं।

पहले लागाया गया प्रतिबंध
बता दें कि इससे पहले महातिर मोहम्मद के प्रधानमंत्री बनने के बाद मलेशियाई सरकार ने शनिवार को पूर्व प्रधान मंत्री नजीब रजाक और उनकी पत्नी को देश से बाहर जाने पर प्रतिबंधित लगा दिया। सरकार का कहना था कि वो राज्य निधि में हुए कई अरब डॉलर के घोटाले की जांच फिर से शूरू करेगी। चूंकि इस राज्य निधि का गठन नजीब ने ही किया था, इसलिए उन्हें देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाया दिया गया।

शाही शादी की तैयारी कर रहे ब्रिटिश राजपरिवार पर हर साल होता है 600 करोड़ का खर्च

मलेशिया के पूर्व उप प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम को मिला क्षमादान, बन सकते हैं अगले पीएम

International News inextlive from World News Desk